T20 वर्ल्ड कप से चंद दिन पहले क्यों कटा अक्षर पटेल का पत्ता? सामने आई ये बड़ी वजह!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 को शुरू होने में अब सिर्फ 4 दिन का समय बाकी है. इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों में एक बड़ा बदलाव किया है. दरअसल अक्षर पटेल की जगह टीम में स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मुख्य टीम में जगह दी गई है. हालांकि बीसीआई ने इस बात की कोई वजह नहीं बताई है कि अक्षर को टीम से बाहर क्यों किया गया है. 

टीम में पहले से ही एक लेफ्ट आर्म स्पिनर

दरअसल टीम इंडिया से अक्षर पटेल का पत्ता कटने की एक बड़ी वजह ये हो सकती है कि टीम इंडिया में पहले से ही रवींद्र जडेजा जैसा एक दिग्गज लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर मौजूद है. जडेजा पूरी तरह फिट हैं और उनका प्लेइंग 11 में खेलना तय है, ऐसे में अक्षर को जगह देकर एक जगह भर ही रही थी. बता दें कि शार्दुल को टीम में शामिल करने से एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर टीम को मिल गया है. 

हार्दिक की जगह दिया जा सकता मौका 

दरअसल शार्दुल ठाकुर को इस वजह से भी टीम में शामिल किया जा सकता है क्योंकि हार्दिक पांड्या इस वक्त पूरी तरह नहीं हैं. हार्दिक को लेकर अभी भी कोई अपडेट नहीं आया है कि वो गेंदबाजी करेंगे भी या नहीं. शार्दुल उनकी जगह प्लेइंग 11 में भी ले सकते हैं. शार्दुल ने पिछले कुछ समय में दिखाया भी है कि वो गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल कर सकते हैं. हाल ही में इंग्लैंड दौरे और उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शार्दुल ठाकुर ने कमाल का खेल दिखाया था.

घातक फॉर्म में हैं शार्दुल 

बीसीसीआई (BCCI) ने अपने बयान में कहा, ‘ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने टीम मैनेजमेंट के साथ चर्चा के बाद शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मेन स्क्वाड में शामिल किया. ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) जो 15 सदस्यीय स्क्वाड में थे अब स्टैंडबाय प्लेयर की लिस्ट में हैं.’ शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपने बेतरीन प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का भरोसा जीत लिया है. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से अब तक 15 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.16 की औसत और 8.75 की इकॉनमी रेट से कुल 18 विकेट हासिल किए हैं. उनकी बेस्ट बॉलिंग फिगर 3/28 रही.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर
कोच: रवि शास्त्री. 
मेंटर: एमएस धोनी.