IPL: अगले साल टूटेगी विराट-डिविलियर्स की जोड़ी? RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 को खत्म होने में अब सिर्फ 2 ही मैच बचे हुए हैं. 15 अक्टूबर को ये फैसला हो जाएगा कि इस साल ये बड़ी ट्रॉफी किस टीम के हाथों में जा रही है. बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी एक बार फिर से आईपीएल का खिताब जीतने में नाकाम रही है. टूर्नामेंट के अंत में आरसीबी के बहुत से खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाने में नाकाम रहे, ऐसे में अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन में इस टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

टूटेगा कोहली-डिविलियर्स का साथ 

अगले साल आईपीएल में आरसीबी के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि मिस्टर 360 के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर एबी डिविलियर्स को अगले साल आरीसीबी ड्रॉप कर सकती है. ये दावा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और 2 बार के आईपीएल चैंपियन कप्तान गौतम गंभीर ने किया है. गंभीर का मानना है कि डिविलियर्स की जगह आरसीबी की टीम ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करेगी. 

मैक्सवेल होंगे रिटेन 

दरअसल आईपीएल 2021 में ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल का प्रदर्शन किया है. मैक्सवेल इस सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने हैं. ये बात लगभग पक्की लग रही है कि अगले साल वो टीम में डिविलियर्स की जगह रिटेन किए जाएंगे. मैक्सवेल को आरसीबी ने इस साल 14.25 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था और डिविलियर्स के आईपीएल में खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें रिटने किया जाना तय है. 

बाकी दो खिलाड़ी होंगे ये 

आरसीबी के लिए जो बाकी दो खिलाड़ी और रिटेन होंगे वो खुद विराट कोहली और स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल होंगे. गंभीर ने कहा कि अगले साल युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल में से किसी एक को आरसीबी की टीम रिटेन करेगी. गंभीर ने डिविलियर्स को लेकर कहा, ‘मुझे लगता है कि आरसीबी ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करेगी क्योंकि वो भविष्य हैं, डिविलियर्स नहीं.’ 

विराट ने छोड़ी कप्तानी 

इसी के साथ विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी को भी छोड़ दिया है. ये आरसीबी की कप्तानी करते हुए विराट का आखिरी मैच था. विराट कोहली चाहते थे कि वो आईपीएल ट्रॉफी के साथ आईपीएल में कप्तानी छोड़ें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें फिर इंतजार करना पड़ेगा.