आखिर भारत के लिए क्यों खतरा है पाकिस्तान की ये जोड़ी? कप्तान कोहली को रहना होगा सावधान

T20 World Cup 2021: साल 2021 में टी-20 अंतर्राराष्ट्रीय क्रिकेट में मोहम्मद रिजवान रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर हैं तो बाबर आजम 523 रन बनाकर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. भारत के लिए विराट कोहली ने इस साल टी20 में सबसे अधिक 231 रन बनाए हैं.  17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमें अपनी अंतिम तैयरियों में जुट गई हैं. यूएई में खेले जाने वाले इस विश्व कप में भारतीय टीम का अभियान 24 अक्टूबर को शुरू हो रहा है. जहां उनका सामना पहले मैच में अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा. वैसे तो भारतीय टीम का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. दोनों टीमें विश्व कप में अभी तक 5 बार आमने-सामने हुई हैं और हर बार भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी है. लेकिन पाकिस्तानी जोड़ी की हालिया फॉर्म विराट कोहली की चिंता को बढ़ा सकती है.

रिजवान और बाबर का बल्ला बोल रहा है हल्ला

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का बल्ला इस साल जमकर हल्ला बोल रहा है. दोनों ने सिर्फ टी20 अंतर्राष्ट्रीय ही नहीं, घरेलू मैचों में भी शानदार बल्लेबाजी की है. बात अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की करें तो दोनों ने मिलकर 57 की औसत से 736 रन जोड़े हैं, जो कि किसी भी अन्य जोड़ी से बेहतर है. इस मामले में भारत के शिखर धवन और पृथ्वी शॉ दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 712 रन एक साथ मिलकर बनाए हैं लेकिन दोनों ही बल्लेबाज भारत की टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. आपको बता दें कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अब तक एक साथ 600 से भी अधिक रन बनाए हैं लेकिन मयंक को टी20 टीम से बाहर रखा गया है. 

कप्तान विराट कोहली की बढ़ेगी चिंता

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने इस साल 13 T20I में सलामी जोड़ी की भूमिका निभाई है, जिसमें वो 3 शतकीय और 2 अर्धशतकीय साझेदारी कर चुके हैं. 736 रनों में उन्होंने 521 रन बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में बनाए हैं. इस दौरान 197 रनों की साझेदारी उनकी सबसे बड़ी साझेदारी रही है. यही नहीं, इस साल सबसे अधिक रन बनाने के मामले में मोहम्मद रिजवान पहले, तो बाबर आजम दूसरे स्थान पर हैं. रिजवान ने 17 मैचों में 94 की औसत से 752 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल है. वहीं बाबर आजम ने 37 की औसत से 523 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतकीय पारी खेली है. ऐसे में जब 24 अक्टूबर को भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से होगा तो विराट कोहली को इस जोड़ी से सावधान रहने की जरूरत होगी. 

यह भी पढ़ें:
T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने टी20 विश्व कप को लेकर किया बड़ा दावा, जानिए क्या कुछ कहा
ICC ने T20 World Cup की प्राइज़ मनी का किया एलान, खिताब जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये