टीम इंडिया में कोहली का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी! 37 गेंद पर ठोक चुका है शतक

नई दिल्ली: IPL में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी एंट्री मार रहे हैं. भारत का एक बल्लेबाज ऐसा है, जो बड़े से बड़े खिलाड़ियों की छुट्टी कर खुद की जगह टीम इंडिया में पक्की कर सकता है. ये खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) का करीबी भी है. केरल के धाकड़ क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन ही वो खिलाड़ी हैं, जो भविष्य में टीम इंडिया का सुपरस्टार बनने का दम रखते हैं. मोहम्मद अजहरूद्दीन भविष्य में ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के लिए बड़ा खतरा बनेंगे. 

37 गेंद पर ठोका था तूफानी शतक

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का हिस्सा हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम तब चर्चा में आया, जब उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी 2021 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) में मुंबई के खिलाफ एक मैच में 37 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था, जिसके बाद सबकी नजर में आ गए थे. अजहर ने 54 गेंदों पर 137 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस दौरान 9 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के लगाए थे.

वर्ल्ड कप 2023 खेलने का सपना

मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत के लिए ICC 2023 वर्ल्ड कप में खेलने का सपना पूरा करना चाहते हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अजहरूद्दीन का डेब्यू 15 नवंबर 2015 को हुआ, जब उन्होंने रणजी ट्राफी में केरल का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने 2 जनवरी 2016 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपना पहला टी20 मुकाबला खेला. इस दौरान अजहरूद्दीन का प्रदर्शन सामान्य ही रहा, लेकिन भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और केरल के कोच टीनू योहानन को उसकी प्रतिभा पर भरोसा था.

टीनू योहानन ने कहा था कि मैं जानता था कि वह लंबे शॉट लगाने वाला बल्लेबाज है. किन्हीं कारणों से उसे सही पोजीशन नहीं मिली. वह छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरता था जो उसके खेल के लिए ठीक नहीं था.’ दाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दाएं हाथ के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन को मैदान पर खेलते कभी नहीं देखा, लेकिन एक दिन आएगा जब उनकी बल्लेबाजी इतनी मंझ जाएगी कि वह अजहर की बेहतरीन और कलात्मक बल्लेबाजी के सच्चे उत्तराधिकारी बन जाएंगे.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें