DC vs KKR में किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी? जानिए किसको मिल सकता है फाइनल का टिकट

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders, Qualifier 2: आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. दोनों टीमों का सफर अब तक शानदार रहा है, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने लीग मुकाबलों में सबसे अधिक मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई तो वहीं केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद पहला एलिमिनेटर जीत चुकी है और अब वो डीसी का सामना करने के लिए तैयार है.

कैसा रहा है दोनों टीमों का अब तक का प्रदर्शन?
नाम बदलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की किस्मत भी बदल गई है और दिल्ली डेयरडेविल्स, कैपिटल्स बनने के बाद पिछले तीनों सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली इकलौती टीम बन गई है. पिछले सीजन की उपविजेता इस साल फाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक कदम दूर है. उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रन बना रहे हैं और गेंदबाजी में एनरिक नोर्किया के साथ आवेश खान और अक्षर पटेल दिल्ली को और मजबूती प्रदान कर रहे हैं.

दूसरे क्वालीफायर्स में डीसी के सामने वो टीम है, जो एलिमिनेटर जीत कर आई है. कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी अभी तक पूरे सीजन में असरदार रही है और उनके गेंदबाजों ने विरोधी बल्लेबाजों को बांधकर रखने का काम किया है. केकेआर के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज फॉर्म में हैं और मध्य क्रम से उन्हें अच्छा सपोर्ट मिल रहा है. यही वजह है कि इस टीम ने यूएई लीग के 8 में से 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई.

क्यों है केकेआर का पलड़ा भारी?
इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक के इतिहास में दोनों टीमें 28 बार आमने-सामने हुई हैं. जहां इयॉन मोर्गन एंड कंपनी ने 15 बार बाजी मारी है तो डीसी को सिर्फ 12 बार ही जीत नसीब हुई है. इस सीजन यूएई में दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला खेला गया, जिसमें केकेआर ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया था. कागजों पर जितनी भारी केकेआर दिख रही है, असल में डीसी के खिलाफ उतनी ही भारी लग रही है. भले ही पिछले 5 में से 3 मैच दिल्ली ने जीते हों, लेकिन पिछले दोनों मैच गंवाकर यहां खड़े हैं.

दूसरी ओर केकेआर ने अपने आखिरी 5 मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है और लगातार तीन मैच जीतकर दूसरे क्वालीफायर तक का सफर तय किया है. ऐसे में इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. अगर सब कुछ उनके मुताबिक रहा तो धोनी के अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 15 अक्टूबर को खिताबी मुकाबले के लिए केकेआर फाइनल खेलती हुई नजर आ सकती है.

यह भी पढ़ें:
T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने टी20 विश्व कप को लेकर किया बड़ा दावा, जानिए क्या कुछ कहा
ICC ने T20 World Cup की प्राइज़ मनी का किया एलान, खिताब जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये