कोहली की बहन का इमोशनल पोस्ट, कहा- भाई गर्व है तुम पर…

Virat Kohli Sister’s Emotional Post: रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु (RCB) के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 से बाहर होने के बाद कप्तान विराट कोहली और फैन्स निराश हैं. आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. उसने 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) उसपर भारी पड़ी और 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. 

कोहली की कप्तानी में आरसीबी का ये आखिरी आईपीएल था. टूर्नामेंट के दूसरे चरण के शुरू होने से पहले कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए ये फैसला लिया था. कोहली ने सोमवार को आखिरी बार आरसीबी की कप्तानी की. उन्होंने 9 साल तक टीम की कमान संभाली. कोहली के इस सफर पर उनकी बहन भावना कोहली ढींगरा ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट लिखा है. 

उन्होंने लिखा, ‘कप्तान के तौर पर आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. हालात कितने भी कठिन रहे हों आपने हमेशा हौसला बनाए रखा.  आप हमेशा शानदार कप्तान रहेंगे. हमेशा के लिए सम्मान और प्रशंसा के योग्य. आप पर गर्व है भाई.’ विराट कोहली ने सोमवार को कंफर्म किया था कि वह आरसीबी के कप्तान नहीं रहेंगें. उन्होंने ये भी साफ किया कि आरसीबी को छोड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है. 

किसे मिलेगी आरसीबी की कप्तानी?

विराट कोहली के बाद आरसीबी की कप्तानी किसके हाथों में होगी ये बड़ा सवाल है. फ्रेंचाइजी को अगले साल होने वाले सीजन से पहले इसपर फैसला लेना होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, केएल राहुल पंजाब किंग्स से अलग हो सकते हैं. और आने वाले समय में उन्हें आरसीबी की कमान सौंपी जा सकती है. इसके अलावा आरसीबी के पास ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज भी हैं, जो इस पद को संभालने का माद्दा रखते हैं. मैक्सवेल इससे पहले पंजाब किंग्स की कप्तानी कर चुके हैं. जबकि डिविलियर्स साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- 

Dhoni on T20 WC 2021: मेंटर धोनी को मिलेगी कितनी रकम? जय शाह ने दिया बयान

Avesh Khan: WC में टीम इंडिया से जुड़ेगा ये गेंदबाज, IPL-14 में दमदार प्रदर्शन का मिला इनाम