T20 WC: टीम इंडिया के फैन्स को निराशा, रद्द हुआ इस टीम के खिलाफ मैच

India vs England warm-up match canceled: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में होने वाली है. टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी. उससे पहले उसे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलना है. वहीं, अब टीम इंडिया के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. विराट कोहली की टीम को 18 अक्टूबर को इंग्लैंड का सामना करना था, जिसे अब रद्द कर दिया गया है. 

नए शेड्यूल के मुताबिक, भारतीय टीम 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. ये मैच दुबई में होगा. टीम इंडिया का दूसरा वॉर्म अप मैच 20 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका से होगा. दोनों मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होंगे. 

वेन्यू में भी हुआ बदलाव

टीम इंडिया को दोनों वॉर्म अप मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलने थे जो अब दुबई के ही आईसीसी एकेडमी ग्राउंड्स में खेले जाएंगे. वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पहला वार्म अप मैच 18 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा. उसका दूसरा वॉर्म अप मैच 20 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा. 

14 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर में 8 क्वालिफाइंग टीमें भाग लेंगी. इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेंगी. प्रारंभिक दौर में 8 टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल है. टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा.  

आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा. पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था. भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

सुपर-12 

गुप- 1

इंग्लैंड
ऑस्ट्रेलिया
दक्षिण अफ्रीका
वेस्टइंडीज
राउंड 1 ग्रुप ए का विजेता
राउंड 1 ग्रुप बी का उपविजेता

ग्रुप -2

भारत
पाकिस्तान
न्यूजीलैंड
अफगानिस्तान
राउंड 1 ग्रुप बी का विजेता
राउंड 1 ग्रुप ए का उपविजेता

ये भी पढ़ें- 

ICC ने T20 World Cup की प्राइज़ मनी का किया एलान, खिताब जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

Harshal Patel ने रचा इतिहास, युजवेंद्र चहल का बेहद ही खास रिकॉर्ड तोड़ा