भारत के इन 3 खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत, T20 World Cup के लिए टीम इंडिया में जोड़ेगा BCCI

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर खेला जाएगा. इस अहम ICC टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हो सकता है. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में 3 नए खिलाड़ियों को शामिल करने पर चर्चा कर सकती है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, सेलेक्टर्स IPL 2021 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले RCB के गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel), KKR के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और शिवम मावी (Shivam Mavi) को शॉर्टलिस्ट कर चुके हैं.

भारत के इन 3 खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत

जानकारी के मुताबिक इन 3 खिलाड़ियों को IPL 2021 खत्म होने के बाद UAE में रुकने के लिए कहा जा सकता है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को ट्रेनिंग में जरूरी सपोर्ट देंगे. IPL 2021 के खत्म होने के बाद BCCI इन खिलाड़ियों को टीम के साथ जुड़ने के लिए कह सकता है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली आखिरी बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी करेंगे. उनकी कप्तानी में भारत अभी तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता है. टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-12 स्टेज 23 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. टीम इंडिया सीधे सुपर-12 स्टेज के लिए क्वालीफाई हुई है. इसलिए BCCI 15 अक्टूबर तक वर्ल्ड कप के अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती है.

हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी को लेकर सस्पेंस

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की गेंदबाजी को लेकर सस्पेंस के बीच BCCI के पास टीम में बदलाव करने के लिए अभी और पांच दिनों (15 अक्टूबर) का समय है. ICC ने सुपर 12 ग्रुप में शामिल टीमों के लिए अंतिम 15 में बदलाव के लिए समय सीमा को बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दी है. पहले चरण में भाग लेने वाली टीमों के लिए बदलाव की समयसीमा 10 अक्टूबर की मध्यरात्री (यूएई के समयानुसार) थी. दो साल पहले पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार होने वाले हार्दिक पांड्या ने सर्जरी से वापसी के बाद ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है. यह देखना होगा कि क्या वर्ल्ड कप में वह गेंदबाजी करेंगे या सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान देंगे.

टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हो सकता है

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘भारत की 15 सदस्यों की मुख्य टीम में कम से कम एक तेज गेंदबाज कमी है. हमारे पास शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और दीपक चाहर जैसे अनुभवी विकल्प है. शार्दुल खुद को गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप पर साबित कर चुके है, जबकि दीपक चाहर ने श्रीलंका में अपनी बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया है.’

वरुण चक्रवर्ती के घुटने में परेशानी

सूत्र ने कहा, ‘अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो समिति इन दोनों में से किसी एक को टीम में शामिल कर सकती है.’ चयनकर्ता हार्दिक के साथ-साथ ‘मिस्ट्री’ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के नाम पर फिर से चर्चा कर सकते है, जिनकी घुटने में परेशानी है. सूत्र ने कहा, ‘घुटने में परेशानी के कारण अगर वरुण टीम का हिस्सा नहीं बने तो उनका एक ही विकल्प दिखता है और वह युजवेंद्र चहल है. भारत के बायो बबल में नेट बॉलर के तौर पर उमरान मलिक पहले से मौजूद हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या शिवम मावी को नेट गेंदबाज के तौर पर रखा जाता है या नहीं.’