कोहली की कप्तानी के आखिरी IPL मैच में दुश्मन साबित हुआ ये खिलाड़ी, जाते-जाते भी दर्द दे गया

शारजाह: विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपनी IPL कप्तानी का आखिरी मैच खेला था. विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस IPL सीजन के बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ देंगे. अपनी कप्तानी के आखिरी IPL मैच में कोहली का दिल टूट गया. एक खिलाड़ी ऐसा था, जो इस मैच में कोहली का दुश्मन साबित हुआ और जाते-जाते भी उन्हें दर्द दे गया. सोमवार को IPL 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 4 विकेट से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई.

कोहली के लिए दुश्मन बना ये खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का इस हार के साथ ही IPL चैंपियन बनाने का सपना टूट गया. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर सुनील नरेन कोहली के लिए सबसे बड़े दुश्मन साबित हुए. सुनील नरेन ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हार के गर्त में धकेल दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी, जिसे पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

कोहली को जाते-जाते भी दर्द दे गया ये खिलाड़ी

सुनील नरेन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ गेंदबाजी में कहर मचाते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट झटके. सुनील नरेन की गेंदबाजी के कारण ही बैंगलोर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रनों का सामान्य स्कोर ही बना सकी. सुनील नरेन ने बल्ले से भी तूफान मचाते हुए 15 गेंदों पर 26 रन ठोक दिए. अपनी इस पारी में उन्होंने पहली 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाए. इसके साथ ही नरेन पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल पारी की पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़े हैं. सुनील नरेन को ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से नवाजा गया.

कोहली ने कप्तान के तौर पर खेल लिया आखिरी मैच

विराट कोहली (Virat Kohli) 7 साल से RCB के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम एक भी IPL खिताब नहीं जीत पाई है. ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने के बाद विराट कोहली का कहना है कि वह जब तक इस IPL में खेलेंगे, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के साथ जुड़े रहेंगे.

कोहली की कप्तानी में एक भी खिताब नहीं 

बता दें कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे और 19 सितंबर 2021 को उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी. कप्तान के तौर पर 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन था. विराट सात साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है.