IPL 2021: अंपायर के साथ बदतमीजी पर उतारू हुए विराट कोहली, इस बात को लेकर हुआ बवाल

शारजाह: विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपनी IPL कप्तानी का आखिरी मैच खेला था. इस एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 4 विकेट से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई. मैच के दौरान विराट कोहली अंपायर से भिड़ते हुए नजर आए. विराट कोहली (Virat Kohli) मैदानी अंपायर के साथ बदतमीजी पर उतारू हो गए. 

अंपायर से भिड़ गए विराट कोहली

यह घटना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की पारी के सातवें ओवर में हुई जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ओवर की आखिरी गेंद डाली और बॉल सीधे KKR के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के पैड पर जाकर लगी. इसके बाद चहल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के अन्य खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया. इसके बाद विराट ने तुरंत DRS लिया. टीवी रिप्ले में देखने के बाद मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा को अपना फैसला बदलना पड़ा, जिससे विराट का DRS लेने का फैसला सही साबित हुआ. जैसे ही यह फैसला आया, वैसे ही अंपायर और विराट के बीच बहस होते देखी गई. 

फिर टूटा RCB का सपना 

इसी के साथ एक बार फिर से विराट कोहली का आईपीएस ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया है. विराट पिछले 13 सालों से इस एक ट्रॉफी को जीतने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हर बार उनके हाथ हार ही लगी है. इस टीम ने 3 बार को फाइनल तक का भी सफर तय किया है, लेकिन हर बार दूसरी टीम ने आरसीबी को मात देकर ट्रॉफी उठाई है. 

कोहली ने कप्तान के तौर पर खेल लिया आखिरी मैच

विराट कोहली (Virat Kohli) 7 साल से RCB के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम एक भी IPL खिताब नहीं जीत पाई है. ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने के बाद विराट कोहली का कहना है कि वह जब तक इस IPL में खेलेंगे, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के साथ जुड़े रहेंगे.

कोहली की कप्तानी में एक भी खिताब नहीं 

बता दें कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे और 19 सितंबर 2021 को उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी. कप्तान के तौर पर 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन था. विराट सात साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है.