रोहित की बैटिंग की दीवानी हुई इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की पत्नी, जानिए तारीफ में क्या कहा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज हैं. वनडे और टी20 के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित ने साबित कर दिया है कि उन्हें क्यों मौजूदा समय का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है और ये भी कहा है कि वो उनके जैसा बनना चाहती हैं. 

स्टार्क की पत्नी ने की रोहित की तारीफ 

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की दिग्गज खिलाड़ी और क्रिकेटर मिचेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हेली ने रोहित शर्मा से बल्लेबाजी सीखने की इच्छा जताई है. फॉक्स क्रिकेट के एक कार्यक्रम के दौरान हेली ने कहा, ‘मॉडर्न टेस्ट क्रिकेट काफी बदल चुका है. मैं रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज को देखती हूं जो सफेद गेंद की क्रिकेट के एक महान बल्लेबाज हैं और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी ओपनर के रूप में सफलता मिली हैं. मैं उनसे अलग-अलग प्रारूप में अपने अंदाज और तरीके को बदलने की कला सीखना चाहती हूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं रोहित जैसे खिलाड़ी की ओर देखती हूं और सोचती हूं कि सभी फार्मेट में इस कौशल को किस तरह बदलूं.’

भारत एक खतरनाक टीम- हेली

एलिसा हेली ने कहा है कि भारत की अनिश्चितता उन्हें एक खतरनाक टीम बनाती है. ऑस्ट्रेलिया को भारतीय महिला टीम के खिलाफ 21 सितंबर से मल्टी फॉर्मेट सीरीज खेलनी है. अबतक चार टेस्ट मैच खेल चुकी हेली ने कहा कि वनडे सीरीज के बाद उनका ध्यान गुलाबी गेंद के टेस्ट पर केंद्रित होगा. अपने पहले तीन टेस्ट मैचों में हेली ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी की थी लेकिन 2019 एशेज में अपने पिछले टेस्ट में उन्हें नई गेंद के साथ ओपन करने का मौका दिया गया था. उस मौके को भुनाते हुए हेली ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक जड़ा था. ऐसी संभावना है कि वह भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में शीर्ष क्रम में अपना स्थान बरकरार रखेंगी.

रोहित हैं बेस्ट 

रोहित शर्मा इस वक्त टीम इंडिया के ही नहीं बल्कि दुनिया के भी बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. वनडे और टी20 में दुनिया पर राज करने वाले रोहित के नाम पहले टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक विदेशी धरती पर नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए दौरे पर उन्होंने ये कारनामा भी कर दिखाया. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 डबल सेंचुरी हैं, मौजूदा समय में कोई भी दूसरा बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है. 

 

VIDEO-