IPL 2021: खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है दिल्ली कैपिटल्स, पहले हाफ में ऐसा रहा था प्रदर्शन

Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन की शुरुआत इसी साल अप्रैल में हुई थी. लेकिन कुछ खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. अब 19 सितंबर से एक बार फिर लीग का आगाज़ हो रहा है, जिसे आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ कहा जा रहा है. 

आईपीएल 2021 के पहले चरण यानी पहले हाफ में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन शानदार रहा था. नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं थे. ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंपी गई थी. पंत ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया था और इसी वजह से अय्यर की वापसी के बावजूद आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. 

प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में आठ मैचों में से छह मैचों में जीत दर्ज की. और वो प्वाइंट टेबल में 12 अंको के साथ पहले नंबर पर हैं. इस साल दिल्ली की टीम काफी संतुलित दिख रही है. इसी वजह से दिल्ली को आईपीएल 2021 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी 10 अंको के साथ तीसरे नंबर पर है. 

प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को अब अपने बचे हुए छह मैचों में सिर्फ दो मैच जीतने हैं. हालांकि, ऋषभ पंत अपनी टीम को टॉप-2 में ले जाना चाहेंगे. क्योंकि आईपीएल के फॉर्मेट के हिसाब से टॉप-2 में रहने वाली टीम को अतिरिक्त मौका मिलता है.

अय्यर के आने से और मज़बूत हो गई है दिल्ली

आईपीएल 2021 के पहले हाफ में दिल्ली की टीम श्रेयस अय्यर के बिना ही खेली थी. लेकिन अब दूसरे हाफ में अय्यर वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. ऐसे में दिल्ली की टीम और मज़बूत हो गई है. अब टीम में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, स्टीव स्मिथ, शिमरन हेटमायर और मार्कस स्टोइनिस जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ हैं. इन सभी के पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना का अनुभव है. वहीं गेंदबाज़ी में रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा, अक्षर पटेल, आवेश खान और अमित मिश्रा जैसे शानदार खिलाड़ी हैं. ऐसे में दिल्ली इस साल खिताब पर कब्जा कर सकती है.