Delhi Capitals में शामिल हुआ RCB का यह पूर्व तेज़ गेंदबाज़, इस खिलाड़ी को किया रिप्लेस

Indian Premier League: आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. दरअसल, स्पिनर सिद्दार्थ मनीमरन चोट के कारण यूएई में होने वाले दूसरे चरण से बाहर हो गए हैं. इसके बाद फ्रेंचाइज़ी ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर लेफ्ट हैंड तेज़ गेंदबाज़ कुलवंत खेजरोलिया को टीम में शामिल किया है. 

बता दें कि कुलवंत खेजरोलिया पहले से ही दिल्ली कैपिटल्स के बायो बबल का हिस्सा थे. वह नेट गेंदबाज़ के रूप में टीम से जुड़े हुए थे. लेकिन मनीमरन के चोटिल होने के बाद फ्रेंचाइज़ी ने उन्हें टीम में शामिल कर लिया है. खेजरोलिया पहले विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आईपीएल में खेल चुके हैं. 

खेजरोलिया आईपीएल के पांच मैचों में तीन विकेट ले चुके हैं. उनका बेस्ट प्रदर्शन 33 रन देकर दो विकेट है. दिल्ली के लिए ही घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खेजरोलिया संयुक्त अरब अमीरात में काफी घातक साबित हो सकते हैं. क्योंकि वहां की कंडीशंस उनकी गेंदबाजी के अनुकूल हैं. 

कोरोना के कारण स्थगित हुआ था पहला हाफ

बता दें कि आईपीएल 2021 का पहला हाफ यानी पहला चरण कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्थगित कर दिया गया था. अप्रैल में भारत में ही आईपीएल 2021 की शुरुआत हुई थी. लेकिन खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. अब 19 सितंबर से एक बार फिर टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. 

मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा पहला मैच

बता दें कि यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दूसरे हाफ में आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मुकाबले खेले जाएंगे. लीग का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.