श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

Lasith Malinga Announced Retirement from Cricket: श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने एक शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है. उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट मैच, 226 वनडे और 84 T20 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 546 विकेट चटकाए. मलिंगा ने आखिरी बार मार्च 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पल्लेकेले में एक टी20 मैच खेला था. मलिंगा ने 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी. इसी साल जनवरी में मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा की थी, जब उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था. मलिंगा टी 20 में 100 विकेट अपने नाम करने पहले गेंदबाज बने थे. 

मलिंगा ने ट्वीट कर यह लिखा
मलिंगा ने अपने ट्विटर पर संन्यास की घोषणा की. उन्होंने ट्वीट किया, “अपने टी-20 जूतों को लटका रहा हूं. क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं ! उन सभी का शुक्रिया, जिन्होंने मेरी यात्रा में मेरा साथ दिया और आने वाले वर्षों में युवा क्रिकेटरों के साथ मेरे अनुभव को साझा करने के लिए उत्सुक हूं.”

मलिंगा बोले- ‘खेल के लिए मेरा प्यार कभी कम नहीं होगा’
मलिंगा ने कहा, “आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है. मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे पूरे टी20 करियर में मेरा साथ दिया. आज मैंने अपने टी20 गेंदबाजी को 100 फीसदी आराम देने का फैसला किया है. मैं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, मुंबई इंडियंस, मेलबर्न स्टार्स, केंट क्रिकेट क्लब, रंगपुर राइडर्स, गुयाना वॉरियर्स, मराठा वॉरियर्स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं.”

उन्होंने कहा, “अब मैं अपने अनुभव को उन युवा क्रिकेटरों के साथ साझा करना चाहता हूं, जो अपनी राष्ट्रीय टीम और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. खेल के लिए मेरा प्यार कभी कम नहीं होगा. हम अपने युवाओं को इतिहास बनाते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं.”

यह भी पढ़ेंः IND vs ENG 5th Test: BCCI ने ECB को अगले साल एक टेस्ट मैच या दो T20 मैच खेलने का दिया ‘ऑफर’, जानें पूरा मामला

IPL 2021 Team Auction: आईपीएल की नई टीमों के लिए नीलामी 17 अक्टूबर को होगी ! जानें कहां होगी यह प्रक्रिया