रोहित शर्मा के लिये बेहद लकी साबित हुआ इस खिलाड़ी का बल्ला, बदल गई किस्मत

Breakfast with Champions: भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) कुछ वक्त पहले टॉक शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ में नजर आये थे, जहां उन्होंने कई दिलचस्प चीजों का खुलासा किया था. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत की नेशनल टीम के लिए अपना पहला अर्धशतक उनके बल्ले से लगाया था.

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  भारतीय टीम की तरफ से अब तक 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं. वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये खेलते हैं.

डरबन के किंग्समीड में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2007 में खेले गये टी 20 विश्व कप मैच के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि पांचवें ओवर में मैं शॉन पोलक की गेंद पर शून्य पर आउट हो गया था. इसके बाद रोहित शर्मा ने मुझसे बल्ला मांगा और 40 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद अर्धशतक बनाया. उन्होंने एमएस धोनी के साथ 85 रनों की साझेदारी भी की, जिन्होंने रन आउट होने से पहले 33 गेंदों में 45 रन बनाए.

ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में गौरव कपूर के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि, “उनका (रोहित शर्मा) पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक मेरे बल्ले से था. मुझे उस पर बहुत गर्व है. रोहित ने उस दिन शानदार बैटिंग की. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीधे बल्ले से खेले और उसने अद्भुत पारी खेली. मेरे बल्ले को कोई श्रेय नहीं, जाहिर तौर पर इसका श्रेय बल्लेबाज को जाता है. मुझे इस तरह की सभी चीजें याद हैं और इस तरह की चीजें मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं.”

रोहित की पारी ने पूरे मैच का रुख बदल दिया. क्योंकि भारत का स्कोर एक समय में 11वें ओवर में चार विकेट पर 61 रन था. उनकी शानदार बैटिंग की बदौलत भारत ने 153  रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए 154 रनों का लक्ष्य बहुत कठिन साबित हुआ, वह 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन ही बना पाई. रोहित दोनों ओर से सर्वाधिक स्कोरर होने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने. उस समय, वह मध्य क्रम के बल्लेबाज हुआ करते थे, लेकिन जैसे-जैसे उनका करियर आगे बढ़ा, उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में एक घातक सलामी बल्लेबाज के रूप में उभर कर सामने आये.

ये भी पढ़ें:

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के कप्तान Rohit Sharma ने क्वारंटीन में शुरू की ट्रेनिंग, देखें तस्वीरें

Lasith Malinga Retirement: श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास