जब वर्ल्ड कप 2011 में मलिंगा ने बढ़ा दी थी टीम इंडिया की बैचेनी, सचिन-सहवाग को भेजा था पवेलियन

Srilanka Bowler: यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. मलिंगा (Lasith Malinga) के नाम पर क्रिकेट से जुड़े कई रिकॉर्ड हैं. वहीं, आज हम आपको बताएंगे जब मलिंगा (Lasith Malinga) ने भारतीय क्रिकेट टीम के एक सपने पर पानी लगभग फेर ही दिया था. हालांकि फिर टीम इंडिया के बल्लेबाजों के आगे मलिंगा (Lasith Malinga) भी घुटने टेकने लग गए थे. ये बात है साल 2011 के वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले की जब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका और टीम इंडिया के बीच काफी रोमांचक मुकाबला हुआ था. इस मैच में मलिंगा (Lasith Malinga)  ने टीम इंडिया की पारी शुरू होते ही ऐसे झटके दिए थे जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी.

साल 2011 के वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज 50 ओवर में 274 रन बना पाए. फिर बाद में टीम इंडिया जब मैदान पर उतरी तो सभी को सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से काफी उम्मीद थी. हालांकि मलिंगा ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए टीम इंडिया सहित भारतीय फैन्स की दिल की धड़कनें तेज कर दी थीं.

जब टीम इंडिया की तरफ से वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर मैदान पर आए तो शुरुआत में ही टीम इंडिया को झटका लगा. पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही मलिंगा ने सहवाग को एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया था. सहवाग के आउट होने के बाद करोड़ों फैन्स की दिल की धड़कनें तेज होने लग गई थीं. फिर मलिंगा ने दूसरे विकेट के लिए भी देर नहीं की… और 6वें ओवर की पहली गेंद पर ही सचिन तेंदुलकर विकेट कीपर कुमार संगाकारा को कैच दे बैठे. इन दो विकेट के जाने से सभी को यही लगा था कि कहीं मलिंगा ने इस मैच में कुछ कमाल न कर दें. हालांकि बाद में टीम इंडिया की तरफ से गौतम गंभीर, विराट कोहली, कप्तान एम एस धोनी और युवराज सिंह ने शानदार पारी खेली और टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप पर कब्जा करते हुए टीम इंडिया के सपने को पूरा किया.

ये भी पढ़ें: 

Breakfast With Champions: Rohit Sharma के लिये बेहद लकी साबित हुआ इस खिलाड़ी का बल्ला, बदल गई किस्मत

Breakfast With Champions: Suresh Raina ने MS Dhoni के बारे में खोले ये राज, क्या जानते हैं आप ?