शर्मनाक हार के साथ खत्म हुआ 17 साल का इंटरनेशनल करियर, टूटा इस क्रिकेटर का दिल

बेलफास्ट: हर प्लेयर की कोशिश होती है कि उनका इंटरनेशनल करियर शानदार हो और इसका अंत एक बेहतरीन तरीके से किया जाए, लेकिन जिम्बाब्वे (Zimbabwe) स्टार क्रिकेटर बैंडन टेलर (Brendan Taylor) की ये ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाई, क्योंकि एक शर्मनाक हार के साथ उनकी विदाई हुई.

आयरलैंड ने मारी बाजी

आयरलैंड (Ireland) ने सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को 7 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. इस मैच में जोशुआ लिटिल (3/33) और एंडी मैकब्राइन (3/26) के शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई.

 

जिम्बाब्वे 131 पर ऑलआउट

आयरलैंड (Ireland) के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (Andy Balbirnie) ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 34 ओवर में 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

 

बारिश ने दिया दखल

मैच में बारिश ने खलल डाला जिसकी वजह से दूसरी पारी के ओवर को कम करते हुए 32 ओवर का कर दिया गया और आयरलैंड को 118 रनों का नया लक्ष्य मिला. आयरलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 22.2 ओवर में 3 विकेट पर 118 बनाए और मैच को जीत लिया.

 

 

आखिरी मैच में टेलर के महज 7 रन

इससे पहले, जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर (7) और विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा (5) जल्द ही आउट हो गए. बैंडन टेलर (Brendan Taylor) के अंतरराष्ट्रीय करियर का यह अंतिम मैच था. टेलर ने इस बात का ऐलान दूसरे मैच के दौरान ही कर दिया था.

 

कप्तान ने बचाई लाज

दोनों सलामी बल्लेबाज के आउट होने के बाद क्रेग इर्विन (Craig Ervine) ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदो सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 57 रन बानाए. कप्तान इर्विन के अलावा बाकी बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा.

 

आयरिश गेंदबाजों का कहर

आयरलैंड के गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी की. जोशुआ लिटिल (Joshua Little) और एंडी मैकब्राइन (Andy McBrine) के अलावा जबकि सिमी सिंह (Simi Singh) ने दो और शेन गेटकेट (Shane Getkate) ने एक विकेट अपने नाम किए.