T20 World Cup 2021: धोनी की मौजूदगी से टीम इंडिया को 3 बड़े फायदे, 14 साल बाद चैंपियन बनेगी विराट सेना!

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया (Team India) का मेंटर बनाया गया है, जिसको लेकर ‘कैप्टन कूल’ (Captain Cool) के फैंस में खुशी की लहर है.

‘नए रोल के लिए धोनी राजी’

बीसीसीआई के सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने खुद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के इस नए रोल का ऐलान वीडियो मैसेज के जरिए किया था. शाह ने बताया कि टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान इस नए रोल के लिए राजी हो गए हैं.

यह भी पढ़ें-  सिर्फ एक ही शख्स विराट कोहली को कप्तानी से हटा सकता है, सामने आया बड़ा नाम 

3 तरीके से फायदा पहुंचाएंगे धोनी

एमएस धोनी (MS Dhoni) के मेंटर बनना टीम इंडिया (Team India) के लिए बेहतरीन फैसला है, उनकी मौजूदगी के 3 बड़े फायदे हैं जिससे आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में विराट कोहली की सेना चैंपियन बन सकती है
खिताब जीता.

 

1. तजुर्बे का फायदा 

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट की तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती है, लेकिन विराट कोहली ऐसा करने में अब तक नाकाम रहे हैं. माही जानते हैं कि बड़े टूर्नामेंट में प्रेशकर का सामना कैसे किया जा सकता है. उनके तजुर्बे का का फायदा विराट समेत पूरी टीम को मिल सकता है जिसमें कई यंग प्लेयर्स शामिल हैं.

 

 

2. पिच का मिजाज पढ़ने में माहिर

एमएस धोनी (MS Dhoni) पिच का मिजाज पढ़ने में माहिर हैं, वो जानते हैं विकेट कैसा सलूक करने वाली है, ऐसे में वो विराट कोहली (Virat Kohli) को ये बता सकते हैं कि अगर टॉस जीते तो पहले बल्लेबाजी करनी है या गेंदबाजी. अगर टॉस हारे तो जीत के लिए कैसी रणनीति बनानी है.
 

3. सही टीम सिलेक्शन

एमएस धोनी (MS Dhoni) प्लेइंग इलेवन (Playing XI) सिलेक्ट करने के बादशाह माने जाते हैं, वो जानते हैं कि किस हालात में किन खिलाड़ियों को मौका देना है और उन्हें किस ऑर्डर में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करानी है. सही टीम सिलेक्शन जीत की राहें खोल देता है और ये बात माही बखूबी जानते हैं.
 

 

bsp;