IPL 2021: वोक्स की जगह DC में शामिल हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये धाकड़ गेंदबाज, टी20 का है स्पेशलिस्ट

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले चुके इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है. दिल्ली कैपिटल्स ने वोक्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और टी20 स्पेशलिस्ट बेन डवारशुइश (Ben Dwarshuis) को अपनी टीम में शामिल किया है. आईपीएल का दूसरा फेज यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. हालांकि शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम को उस समय तगड़ा झटका लगा जब वोक्स ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया. वोक्स के अलावा आईपीएल में खेलने वाले इंग्लैंड के दो अन्य खिलाड़ियों जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान भी निजी कारणों के चलते आईपीएल से हट गए थें.

दिल्ली कैपिटल्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स निजी कारणों के चलते यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल के दूसरे फेज से हट गए हैं. उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन डवारशुइश को आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल किया गया है.”

बिग बैश लीग में है बेन डवारशुइश का शानदार रिकॉर्ड 

बेन डवारशुइश ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (Big Bash League) में सिड्नी सिक्सर्स (Sydney Sixers) की ओर से खेलते हैं. 69 मैचों में 85 विकेट के साथ डवारशुइश इस टी20 लीग के इतिहास के छठें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं. डवारशुइश ने अब तक अपने करियर में 82 टी20 मैचों में 23.73 की औसत से 100 विकेट अपने नाम किए हैं. 

बेयरस्टो और मलान के रिप्लेसमेंट का पहले ही हो चुका है एलान

इंग्लैंड के दो और धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने भी निजी कारणों के चलते आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था. बेयरस्टो आईपीएल में सनराइजर्स हैदरबाद के लिए और मलान पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं. सनराईजर्स हैदराबाद ने बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट के तौर पर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड को साइन किया है. रदरफोर्ड ने टी20 प्रारूप में 138.26 के स्ट्राइक रेट से 1102 रन बनाए हैं. वह 2020 में आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. कुल मिलाकर, उन्होंने 2019 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सात मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135.18 के स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए हैं और एक विकेट भी लिया है.

वहीं पंजाब किंग्स ने डेविड मलान की जगह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेम मार्कराम को अपनी टीम में शामिल किया है. 

यह भी पढ़ें

ICC Dog Of The Month: मैदान में घुस ये कुत्ता बन गया था फील्डर, अब आईसीसी ने दिया ‘डॉग ऑफ द मंथ’ का अवॉर्ड