जानिए, विराट कोहली से कुछ भी कहने से क्यों डरते हैं एबी डिविलियर्स, वजह जान रह जाएंगे हैरान

AB de Villiers Interview: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को शानदार बैटिंग और फील्डिंग के लिये जाना जाता है. कुछ वक्त पहले डिविलियर्स (AB de Villiers) टॉक शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ (Breakfast with Champions) में पहुंचे थे, जहां उन्होंने मेजबान गौरव कपूर के साथ खुलकर बात की और कई चीजों का खुलासा किया. 

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) और विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के आईपीएल में खेलते हैं और दोनों बहुत अच्छे फ्रेंड भी हैं. यह सब 2011 में शुरू हुआ जब आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा डिविलियर्स को शामिल किया गया था और कोहली पहले से ही टीम के कप्तान थे. पिछले कुछ सालों में दोनों ने एक-दूसरे के लिए अपनी प्रशंसा और सम्मान को कभी नहीं छिपाया.

डिविलियर्स ने खुलासा किया कि विराट कितने केयरिंग है जिससे वह भारत के कप्तान को कुछ भी बताने से डरते हैं. प्रोटियाज के दिग्गज ने खुलासा किया कि कैसे विराट उनके लिए सब कुछ व्यवस्थित करते हैं.. डिविलियर्स ने कहा कि विराट बेहद बड़े स्टार हैं लेकिन मैंने उन्हें जीवन में छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेते हुए देखा है. और वह दूसरे लोगों के लिए समय निकालते हैं, जो उनके लिये काफी मुश्किल है. मुझे अब उनसे कुछ भी कहने में डर लगता है. क्योंकि अगर मैं कहता हूं ‘ओह, मुझे तुम्हारे जूते पसंद हैं’, तो अगले ही मिनट वह मेरे लिए उन जूतों को ऑर्गेनाइज कर देते हैं. मैं उनसे कहता हूं ‘विराट, जस्ट स्टॉप इट’. वह सभी की देखभाल करते हैं. 

पूर्व प्रोटियाज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को छोड़ने का मुख्य कारण पाया. उन्होंने कहा कि मैं हमेशा टीम के बारे में सोचता हूं. ऐसा कभी नहीं रहा कि मैं केवल अपने बारे में सोचूं. लेकिन मैंने खुद को एक ऐसी स्थिति में पाया जहां मुझे एक निर्णय लेना था. जहां ऐसा लगेगा कि मैं सिर्फ अपने बारे में सोच रहा हूं. इसके कई कारण हैं. आगे बढ़ना था. बहुत सी चीजें हैं जिन्होंने एक भूमिका निभाई. परिवार निश्चित रूप से इसका एक बड़ा कारण रहा. मैं 15 साल तक खेला. इतने साल खेलने के बाद मैं थक गया था.

ये भी पढ़ें:

ICC Player of the Month: इंग्लैंड के Joe Root बने ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’, भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का मिला फायदा

Virat Kohli Favourite Food: ये है भारतीय कप्तान Virat Kohli का खाने में फेवरेट फूड, क्या जानते हैं आप ?