World Test Championship Final के लिए Team India का ऐलान, Jadeja की वापसी; पांड्या-कुलदीप की छुट्टी

नई दिल्ली: BCCI की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने शुक्रवार को इस साल जून में होने वाली World Test Championship Final के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. सेलेक्शन कमिटी ने इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम चुनी है. जून में World Test Championship Final के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है.

कब होगा World Test Championship का फाइनल?

World Test Championship का फाइनल साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है. वहीं, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे.

रवींद्र जडेजा की हुई वापसी 

फिटनेस समस्याओं से पार पा चुके ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में वापसी की है.

18 जून को साउथेम्प्टन में WTC Final

चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नगवासवाला को भी स्टैंडबाय के तौर पर टीम में रखा है. अपेंडिक्स का ऑपरेशन कराने वाले केएल राहुल और कोरोना संक्रमित ऋद्धिमान साहा को टीम में रखा गया है बशर्ते वे पूरी तरह फिट हो जाएं. जडेजा और विहारी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लगी थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथेम्प्टन में खेला जाएगा, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी.

टीम इस प्रकार है (India’s squad): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन).

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला.

VIDEO