टच करने से ही ये डिवाइस आपका टेंपरेचर हर्ट रेट और ऑक्सीजन लेवल समेत बता देगी 6 चीज

Health Gadget In CES 2022: कोरोना के केस भारत में लगातार बढ़ रहे हैं. इसमें बुखार आना ऑक्सीजन की कम होना जैसे लक्ष्ण होते हैं. इसके लिए हम आपको एक ऐसे गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि सिर्फ टच करने से ही आपकी बॉडी के बारे में छह जानकारियां दे देगा. इसे आपकी बॉडी के बारे में ये जानकारियां देने में केवल 60 सेकंड का ही समय लगेगा. 

इस डिवाइस का नाम EYVA एक नॉन-इनवेसिव कन्ज़्यूमर हेल्थ टेक गैजेट है. यह डिवाइस साइज में काफी छोटी है. यह मोबाइल के ही साइज की है. इसे ब्लूसेमी (BlueSemi) ने कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक शो 2022 में लॉस वेगस में लॉन्च किया है. यह आपकी बॉडी का ब्लड ग्लुकोज, ईसीजी, हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, एसपीओ2 और टेंपरेचर बता देती है.

यह भी पढ़ें: LCD Typing Pad: 200 रुपये में घर लाएं खास फीचर वाला ये LCD राइटिंग पैड, ड्रॉइंग से लेकर नोट्स बनाने तक आएगा काम

कैसे करती है काम

यह डिवाइस सिम्पल टच पर चलती है, जिसमें आपको हर बार प्रिक करने और ब्लड निकालने की जरूरत नहीं होती है और यूजर सिर्फ 60 सेकंड के अंदर अपनी हेल्थ के बारे में सभी जरूरी जानकारी पा सकते हैं. यह डिवाइस सेंसर फ्यूजन, सटीक एआई एल्गोरिदम और स्मार्ट आईओटी पर आधारित आधुनिक पेटेंटेड टेक्नोलॉजी से लैस है. यह डिवाइस एक Anthea Realm नाम के मोबाइल ऐप के साथ काम करेगी. आपको बता दें कि इस ऐप से यूजर अच्छे स्वास्थ्य के लिए फिटनेस, न्यूट्रिशियन और स्ट्रेस मैनेजमेंट के टिप्स भी पा सकते हैं. इसके अलावा इसमें कुछ पेड प्लान्स भी होंगे.

ये भी पढ़ें: Tips and Trick: Whatsapp पर इस तरह शेड्यूल करें मैसेज, हर कोई रह जाएगा हैरान, नहीं छूटेगा कोई बर्थडे

कीमत 

यह हेल्थ टेक गैजेट EYVA इंडियन मार्केट में 15,490 रुपये में उपलब्ध होगा. यह डिवाइस मार्च 2022 तक लिमिटेड मात्रा में खरीदने के लिए उपलब्ध होगी. हालांकि, 2022 की पहली छमाही के अंत तक, कंपनी ने इसे देश भर के यूजर्स के लिए पेश करने का टारगेट रखा है. डिवाइस का साइज छोटा है इसलिए इसे ट्रेवलिंग में भी साथ रखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Instagram New Feature: अब इंस्टाग्राम पर देख सकेंगे उनके भी ज्यादा पोस्ट जिन्हें आप फॉलो नहीं करते, जल्द आएगा नया फीचर