Science

WhatsApp में आ रहा है दमदार फीचर, यूजर्स ऐप में चेंज कर सकेंगे कलर, जानें कैसे

WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द ही एक खास फीचर लाने जा रहा है. इससे यूजर्स ऐप के अंदर अलग-अलग कलर का ऑप्शन चुन पाएंगे. नए फीचर से यूजर्स चैटबॉक्स में टेक्स्ट मैसेज के कलर बदल सकेंगे. वेबसाइट WABetaInfo इसकी जानकारी हाल ही में ट्वीट के जरिए शेयर की. अपने ट्वीट में WABetaInfo कहा कि व्हाट्सएप वर्तमान में इस फीचर को डेवलप कर रहा है. यह कब तक रोलाउट होगा, इसकी फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है.

ट्वीट में ऐप के फीचर की कुछ इमेज भी दिखाई गई हैं. स्क्रीनशॉट में एक चैटबॉक्स में टेक्स्ट को येलो और ग्रीन कलर में नए कलर के साथ देखा जा सकता है. इमेज में दिखाए गए ये चैट मैसेज सिस्टम मैसेज हैं जो यूजर अकाउंट के बिजनेस अकाउंट होने की जानकारी देते हैं.

नए शेड्स में दिखाई देगी चैट

नए फीचर में आप इन कलर को हरे और पीले रंग की गहरे रंग की शैड्स से मौजूदा कलर से अलग कर सकते हैं. दूसरी ओर ब्रॉडकास्ट लिस्ट या आर्काइव चैट जैसी कई कॉल-टू-एक्शन चैट ऐप के वर्तमान वर्जन की तुलना में नए शेड्स में भी दिखाई देंगी. कलर बदलने के अलावा ऐप की थीम कमोबेश वैसा ही रहती है जैसा कि हम व्हाट्सएप के वर्जन में देखते हैं

एक यूजर के सभी मैसज का हो सकता है एक कलर

अभी हम मान सकते हैं कि कलर बदलने का फीचर हमें अल्टरनेटिव टेक्स्ट मैसेज के लिए ऑप्शनल रूप से मिलेगा. यह कॉन्टेक्ट स्फेशिफिक कलर शैड्स को भी इनेबल सकता है, जिसका अर्थ है कि चैट में एक व्यक्ति के सभी मैसेज एक कलर में होंगे. ऐसे मामले में एक्टिव व्हाट्सएप ग्रुप के लिए यह फीचर एक बड़ा प्लस होगा जिसमें कई मेंबर एक साथ मैसेज पोस्ट करते हैं. तब इस तरह के ग्रुप के हर मेंबर के मैसेज को बेहतर ढंग से पहचानने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें
जल्द लॉन्च हो सकता है Twitter Spaces का डेस्कटॉप वर्जन, जानिए इसमें क्या होगा खास

बजट Earphone खरीदने का है प्लान, तो ये हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button