अच्छी बहु साबित होती हैं इन राशि की लड़कियां, अपने गुणों से ससुराल में बहुत जल्द छा जाती हैं

Astrology, Zodiac Sign : राशियों से व्यक्ति के स्वभाव का पता चलता है. ज्योतिष शास्त्र में राशियों के बारे में विस्तार से बताया गया है. जिन लड़कियों की ये राशि होती है, उन्हें बहुत अच्छी सुसराल मिलती है. ये लकी राशियां कौन सी हैं, आइए जानते हैं.

मेष राशि (Aries)- जिन लड़कियों की राशि मेष होती है, वे ससुराल की लाड़ली होती हैं. ये बहुत जल्द ससुराल के प्रत्येक सदस्य को समझ लेती हैं. सास-ससुर की देखभाल करने वाली होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि का स्वामी मंगल को बताया गया है. जिन लड़कियों की राशि मेष होती है, उन मंगल का प्रभाव भी देखने को मिलता है. ये साहसी होती हैं. कुंडली में जब अन्य ग्रहों की स्थिति शुभ होती है तो इस राशि की लड़कियां, घर को बहुत अच्छे ढंग से संभालती है. प्रत्येक जिम्मेदारियों पर खरा उतरने का प्रयास करती हैं. मेष राशि की लड़कियां मान सम्मान से समझौता नहीं करती हैं. जिन लड़कियों का नाम चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ अक्षर से आरंभ होता है, उनकी राशि मेष होती है. 

कर्क राशि (Cancer)-  इस राशि की लड़कियां अपनी जिम्मेदारियों को लेकर बहुत ही सजग रहती हैं. ये अधिक कलात्मक होती हैं. इन्हें खाली बैठना अच्छा नहीं लगता है. ये अपने ज्ञान में भी निरंतर वृद्धि करने का प्रयत्न करती रहती हैं. ये घर के प्रत्येक कार्य को बहुत ही कुशलता से करती हैं. इन्हें घर को सजाकर रखना अच्छा लगता है. स्वचछता के मामले में इन्हें लापरवाही कतई पसंद नहीं है. ससुराल में इनका आदेश चलता है. ये सभी की चिंता करने वाली होती हैं. इन्हें तनाव पसंद नहीं है. ये संकट आने पर घबराती नहीं है, बल्कि उसका डटकर मुकाबला करती हैं. ये सभी का ध्यान रखने वाली होती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, वे से शुरु होता है, उनकी राशि कर्क होती है.

धनु राशि (Sagittarius)- जिन लड़किया की राशि धनु होती है, वे परिवार को साथ लेकर चलने वाली होती हैं. ये अपने ज्ञान और सूझबूझ से सभी को प्रभावित करती हैं. इन्हें समय प्रबंधन की अच्छी समझ होती है. ये अपने कार्यों को करने में दक्ष होती हैं. इनके कार्य में एक सुदंरता दिखाई देती है. इन्हें झूठ बोलना और दिखावा पसंद नहीं आता है. इस कारण ससुराल में कभी कभी कुछ मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है. जिन लड़कियों का नाम ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे अक्षर से आरंभ होता है, उनकी राशि धनु होती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.