Bus या Auto से ट्रैवल करते हैं तो हो जाएं सावधान! कोरोना के खतरे को ऐसे करें कम

How To Be Safe From Corona During Bus Or Auto Travel: अगर आप कोरोना के इस समय में भी सार्वजनिक वाहनों से आना-जाना कर रहे हैं तो आपको बहुत ही ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आप हर रोज ऐसे अनजान लोगों के बीच रहकर सफर कर रहे हैं, जिनके बारे में आप नहीं जानते कि उन्हें कोरोना है या नहीं है. इन लोगों के बीच सफर करना आपके लिए कोरोना को बुलावा देने जैसा हो सकता है. ऐसे में आपको बहुत सावधानी बरतनी चाहिए तो चलिए आज कुछ टिप्स के बारे में बात कर लेते हैं.

संभव हो तो अपना वाहन इस्तेमाल करें
ऐसी स्थिति में सबसे पहला सुझाव तो यही है कि अगर संभव हो तो सार्वजनिक वाहन से आना-जाना बंद करके आप अपने निजी वाहन का इस्तेमाल करें क्योंकि, सार्वजनिक वाहन में यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो पाना मुश्किल है.

प्राइवेट टैक्सी लें
अगर आपके पास निजी वाहन नहीं है और आप प्राइवेट टैक्सी या ऑटो बुक करने के लिए सक्षम हैं, तो आपको प्राइवेट टैक्सी या ऑटो से सफर करना चाहिए. इसमें कम से कम आप अकेले सफर करेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छे से हो सकेगा.

यह भी पढ़ें: Upcoming Bike: इस महीने आने वाली हैं ये नई बाइक, एक तो पापा की ‘Cool’ मोटरसाइकिल है

कम यात्रियों वाले वाहन में चढ़ें
अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो कोशिश करें कि उस सार्वजनिक वाहन में यात्रा करें, जिसमें कम लोग हैं. इससे आप सोशल डिस्टेंसिंग का अच्छे से पालन कर पाएंगे. कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एक बड़ा हथियार है.

मास्क बिल्कुल न उतारें
अपनी यात्रा के दौरान किसी भी स्थिति में अपना मास्क बिल्कुल ना उतारें. पूरी यात्रा के दौरान मास्क पहने रखें और मास्क को सही से पहनें. मास्क में आपका मुंह और नाक अच्छे से ढकी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Toyota Hilux का भारत में लॉन्च जल्द, 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ मिल सकता है केवल इस इंजन का ऑप्शन

मास्क न पहनने वालों से मास्क पहनने के लिए कहें
इतना ही नहीं अगर आपके आसपास कोई व्यक्ति बिना मास के है या अपना मास्क ठीक से नहीं पहन रहा है तो आप उस व्यक्ति से कहे कि वह अपना मास्क ठीक से पहने. अगर वह ऐसा नहीं करता है तो उसकी शिकायत करें.

हाथ बार-बार सैनिटाइज करें
समय-समय पर अपने हाथ सैनिटाइज करते रहें. बिना सैनिटाइज किए अपने हाथों को अपनी आंख, नांख, मुंह से ना लगाएं. यह खतरनाक साबित हो सकता है.

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI