हनीमून पर भूलकर भी ना करें ये गलतियां, पूरी ट्रिप हो जाएगी खराब

Relationship Tips in Hindi: शादी तय होते ही दूल्हा-दुल्हन तरह-तरह की प्लानिंग (Planning) करने लगते हैं. इनमें सबसे खास हनीमून (Honeymoon) की प्लानिंग होती है. पति-पत्नी के लिए हनीमून उनकी जिंदगी का सबसे यादगार पल होता है. शादी के दौरान हुई थकान को दूर करने का ये सबसे बेहतर विकल्प होता है. कपल इसके लिए पहले से तैयारियां करते हैं लेकिन कभी-कभी हनीमून पर की गई एक छोटी सी गलती पूरे ट्रिप (Trip) का मजा खराब कर देती है. आइए जानते हैं कि हनीमून पर किन गलतियों को करने से बचना चाहिए.

सेहत पर ध्यान ना देना- शादी के बाद कपल हनीमून की प्लानिंग तो कर लेते हैं, लेकिन वो अपनी सेहत पर ठीक से ध्यान नहीं दे पाते हैं. कई बार कपल शादी के दौरान खुद इतने थक जाते हैं कि हनीमून पर वो बीमार तक पड़ सकते हैं. मौजूदा हालात में आप जहां घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं उस जगह की हेल्थ गाइडलाइंस (Health Guidelines) के बारे में पहले से पता करना आपके लिए अच्छा रहेगा.

Relationship Tips: जिंदगी को बनाना है आसान तो लड़के शादी के पहले जरूर कर लें ये काम

जगह की जानकारी के बिना बुकिंग करना- अक्सर लोग दूसरों के एक्सपीरियंस (Experience) के आधार पर घूमने की प्लानिंग कर लेते हैं. वो उस जगह को बुक कर लेते हैं जिसके बारे में वो कुछ भी नहीं जानते हैं. ऐसे में हो सकता है कि जगह आपकी उम्मीदों पर खरी न उतर पाए. फ्लाइट्स (Flights), बस (Bus)  और वहां के होटल (Hotel) के बारे में बिना जाने बुकिंग (Booking) करने से आपका हनीमून खराब हो सकता है.

Relationship Tips: 4 संकेत जो बताते हैं कि अब आपको कर लेना चाहिए ब्रेकअप

खानपान को लेकर लापरवाही- अगर आप हनीमून पर जा रहे हैं, तो आपको अपने खानपान का खास ध्यान रखने की जरूरत है. बाहर लोग कुछ भी अनहेल्दी (Unhealthy) खा लेते हैं, जिसकी वजह से उनकी तबियत तक खराब हो जाती है. आप क्या खाते हैं, आपको क्या नहीं पचता है, किस चीज को खाने से आपको दिक्कत हो सकती है इन सब बातों का ध्यान रखना चाहिए.

Relationship Tips: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के फायदे और नुकसान दोनों, आप भी जान लें

मौसम के हिसाब से करें प्लान- हमेशा ये चेक कर लें कि आप जिस जगह के लिए हनीमून का ट्रिप बना रहे हैं क्या वो मौसम के हिसाब से सही है. अक्सर देखा जाता है कि लोग सीजन (Season) के हिसाब से प्लान नहीं करते हैं. ऐसे में उन्हें उस जगह पर पहुंचने में, घूमने में और वहां से वापस लौटने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.