मकर राशि में शनि और शुक्र आने वाले हैं साथ, इन 4 राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले

Venus Transit in Capricorn 2021 : शनि देव मकर राशि में विराजमान हैं. शनि वर्ष 2021 में कोई राशि परिवर्तन नहीं कर रहे हैं. शनि का राशि परिवर्तन 29 अप्रैल 2022 होने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में शनि को एक प्रभाव ग्रह माना गया है. शनि को कर्मफलदाता और दंडाधिकारी बताया गया है. वर्तमान समय में शनि अपनी ही राशि यानि मकर में विराजमान हैं. शनि मकर राशि के स्वामी हैं. मकर राशि में अब भोग विलास के कारक ग्रह शुक्र का गोचर होने जा रहा है. शुक्र का राशि परिवर्तन मेष से लेकर मीन राशि वालों को प्रभावित करेगा. लेकिन इन चार राशियों पर क्या असर होगा आइए जानते हैं.

सूर्य ग्रहण के बाद शुक्र का राशि परिवर्तन (Shukra Rashi Parivartan 2021)
पंचांग के अनुसार 4 दिसंबर 2021 को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लग रहा है. इसके ठीक 4 दिन बाद यानि 8 दिसंबर 2021 को प्रात: 12 बजकर 56 मिनट पर शुक्र मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जहां पर ये 30 दिसंबर 2021 तक रहेंगे.

राशिफल (Horoscope)
मेष राशिफल (Aries Horoscope)- शनि और शुक्र की युति आपके लिए कुछ मामलों में अच्छे परिणाम लेकर आ सकती है. दांपत्य जीवन में मधुरता आ सकती है. अनावश्यक वाद विवाद और तर्क की स्थितियों से बचने की जरूरत है. धन के मामले में लाभ होगा. परिश्रम का फल प्राप्त होगा. भोग विलास की चीजों में वृद्धि होगी. घुमने भी जा सकते हैं.

वृष राशिफल (Taurus Horoscope)- शुक्र आपकी राशि के स्वामी हैं. शुक्र शनि के साथ मकर राशि में एक साथ आने से आपके जीवन पर भी प्रभाव डालने जा रहे हैं. इस दौरान जीवन साथी को प्रसन्न रखने में मुश्किल आ सकती है. दूरी भी हो सकती है. अंहकार का त्याग करें. वाणी दोष की स्थिति से बचें. व्यापार में लाभ प्राप्त होगा, दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे, लेकिन परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- शुक्र का गोचर आपके लिए जॉब और बिजनेस में अच्छे परिणाम लाने जा रहा है. इस दौरान प्रमोशन की स्थिति भी बन सकती है. व्यापार में रूके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. धन लाभ होगा. इस दौरान आपके खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है.  शिक्षा के क्षेत्र में भी अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- शुक्र राशि परिवर्तन आपकी ही राशि में हो रहा है. जहां पर शनि देव पहले से ही विराजमान हैं. शनि के साथ शुक्र की युति बनने से आपके जीवन में खुशियों में वृद्धि होने जा रही है. धन के मामले में लाभ होगा. रूके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. जीवन साथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. इस दौरान भ्रम और गलतफहमी की स्थितियों से दूर रहें. जरूरत पड़ने पर जानकार और योग्य व्यक्ति की सलाह लें. जीवन साथी का ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें
माता-पिता के लिए ‘श्रवण कुमार’ से कम नहीं होते हैं ऐसे लड़के जिनका नाम इन ‘अक्षर’ से होता है शुरू

December 2021: धनु और मकर राशि में होने जा रही है बड़ी हलचल, सभी राशियां होंगी प्रभावित