फिल्म, एंटरटेनमेंट और फैशन के फील्ड में इस राशि की लड़कियों को मिलती है जल्द सफलता

Zodiac Sign, Name Astrology: शुक्र ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में फिल्म, एंटरटेनमेंट, फैशन और लग्जरी लाइफ आदि का कारक माना गया है. शुक्र प्रभावित जिन लड़कियों की राशि होती है, वे इन क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करती हैं.

एंटरटेनमेंट और फैशन के क्षेत्र में कई लोग अपना करियर बनाना चाहते हैं, इसके लिए वे कठोर परिश्रम भी करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस फील्ड में सफलता दिलाने में शुक्र ग्रह की विशेष भूमिका बताई गई है. शुक्र को  एंटरटेनमेंट और फैशन आदि का कारक माना गया है. शुक्र ग्रह जब शुभ होता है तो व्यक्ति लग्जरी लाइफ को जीता है. इन लोगों पर मां लक्ष्मी की भी कृपा बनी रहती है. 

शुक्र से प्रभावित राशि जिन लड़कियों की होती है, वे इस क्षेत्र में बहुत जल्द सफलता प्राप्त करती हैं. शुक्र से प्रभावित राशियों कौन सी हैं आइए जानते हैं-

वृषभ और तुला राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ और तुला राशि को शुक्र ग्रह की राशि के तौर पर माना गया है. शुक्र इन दोनों ही राशियों के स्वामी माने गए हैं.

वृषभ राशि नाम अक्षर-  इस राशि के नाम अक्षर ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो हैं. 
तुला राशि नाम अक्षर- इस राशि के नाम अक्षर रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू या ते हैं.

वृषभ राशि- शुक्र का प्रभाव इस राशि पर होने के कारण वृषभ राशि वाले कलात्मक होते हैं. शुक्र पर बुध, मंगल का शुभ प्रभाव होने से इस राशि की लड़कियां एक्टिंग, डांस, सिंगिंग आदि के क्षेत्र में करियर बनाती हैं.

तुला राशि- इस राशि की लड़कियां एक्टिंग के साथ प्रोडक्शन आदि में भी रूचि लेती हैं. फैशन, टूरिज्म,इवेंट मैनेजमेंट आदि क्षेत्र में भी ये सफलता प्राप्त करती हैं. ये इन कार्यों से अच्छा धन अर्जित करती हैं. शुभ ग्रहों की दृष्टि से ये इन कामों से अपार धन प्राप्त करती हैं. इन्हें लोकप्रियता भी प्राप्त होती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

यह भी पढ़ें
Lucky Zodiac Signs : इन राशि वालों कोमिलता है ससुराल में सास-ससुर का भरपूर प्यार, होते हैं बहुत ही लकी

शनि अमावस्या कब है? इस दिन होने जा रही है साल की अंतिम सबसे बड़ी खगोलीय घटना, इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान