करीना कपूर-सारा अली खान करती हैं एक दूसरे से बेहद प्यार, जानें कैसे रिश्तों में भरें मिठास

Relationship Advice : कई बार कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जिसकी खूबसूरती को बयां करना मुश्किल हो जाता है और कुछ ऐसा ही रिश्ता है सारा अली खान का और करीना कपूर खान का. दोनों के रिश्ते में भले ही सौतेला शब्द जुड़ा हो लेकिन दोनों के बीच में सौतेला जैसा कुछ भी नहीं है. इन दोनों की बॉन्डिंग हर जगह देखने को मिलती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों एक दूसरे से न सिर्फ एक अच्छा रिलेशनशिप शेयर करती हैं बल्कि एक दूसरे को समय-समय पर एडवाइज भी करती हैं. सारा ने बेबो को ऐसी एडवाइज दी थी जिसके बारे में खुद बेबो ने बताया था.

काम आई थी बेबो को सारा की किसिंग एडवाइज-
करीना ने एक बार बताया था कि वो सारा से किसिंग पॉलिसी डिस्कस कर रही थीं लेकिन सारा का कहना था कि पर्दे पर सभी कलाकार होते हैं और एक कलाकार को ज़रूरत के हिसाब से ही काम करना चाहिए. ऐसे में अगर सीन की ज़रूरत है तो किसिंग सीन करने में कोई बुराई नहीं है. जिसके बाद करीना ने भी ऑन स्क्रीन किसिंग सीन करने के लिए कभी मना नहीं किया. 

आखिर क्या है सारा और करीना के इतने प्यारे रिलेशनशिप का राज़- 
ये बात किसी से छुपी नहीं है कि सारा और करीना एक दूसरे को अच्छे दोस्त की तरह ही ट्रीट करते हैं. कोई भी उन्हें देखकर ये कह नहीं सकता कि इनके बीच में सौतेले शब्द की कोई जगह भी है. दरअसल दोनों एक-दूसरे के नेचर पर फोकस करती हैं न कि इस बात पर कि उन दोनों का रिश्ता सौतेला है और यही बात उनके रिश्ते को खूबसूरत बना देती है.

सौतेले शब्द की निगेटिविटी को करें खत्म-
आपको ये समझना होगा कि आपको अगर किसी से अच्छे संबंध बनाने हैं तो अपने रिश्ते से इस बात को खत्म करना होगा कि आपका रिश्ता सौतेला है. रिश्ता कोई भी हो अगर उसमें प्यार और सम्मान होगा तो उसकी खूबसूरती बढ़ जाती है जैसी सारा-करीना के रिश्ते की है.

समय के साथ ही सही होगा रिश्ता-
अगर आप स्टैप मॉम या स्टैप फादर हैं तो आपको ये बात समझनी होगी कि बच्चे अचानक से ही आपको अपना नहीं सकते हैं. उन्हें समय लगेगा. आप खुद को उनके ऊपर थोप नहीं सकते, ऐसा करने से वो चिढ़ जाएंगे और आपकी बॉन्डिंग बनने से पहले ही खराब हो जाएगी. ऐसे में बच्चे को समय दें जिसमें वो आपको समझ सके और आपके साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ा सके.

ये भी पढ़े- Single Life: सलमान खान को भाने लगी है अब अपनी सिंगल लाइफ, खुद गिनाए इसके फायदे

Relationship Advice: कितनी भी बड़ी लड़ाई हो, दस मिनट में सुलझ जाएगा बड़े से बड़ा झगड़ा, अपना लें ये तरीके