सबसे खास होता है भाई-बहन का रिश्ता, जाने कैसे

Brother-Sister Bond : कहते हैं दुनिया में सबसे प्यारा रिश्ता भाई-बहन का होता है जो कब लड़ पड़े, कब एक हो जाएं कुछ पता नहीं चलता. इस रिश्ते में कुछ भी बनावटी नहीं होता है. भाई-बहन की लड़ाई भी एक तरह का प्यार ही होती है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे वो बातें जिसे जानकर आप भी मुस्कुरा उठेंगे क्योंकि कभी न कभी आपने भी अपने भाई या बहन के साथ ऐसा कुछ ज़रूर किया होगा. 

मम्मी को बताऊं?
ये डायलॉग तो मानों हर भाई-बहन का जन्म सिद्ध अधिकार है. मम्मी को सीक्रेट बताने की धमकी देकर हम अपनी सारी बातें मनवा सकते हैं. अगर ग़लती से भी आपको आपके भाई-बहन का सीक्रेट पता चल गया तो समझ लीजिए ब्लैकमेलिंग कर के पांच-छह दिन तो आप अपना काम अपने भाई-बहन से करा ही सकते हैं बस एक लाइन बोलनी है- मम्मी को बताऊं?

दोस्तों से भी ज़्यादा क्लोज़नेस वाला होता है भाई-बहन का रिश्ता-
भाई-बहन के रिश्ते में इतनी इतनी क्लोज़नेस होती है जो दो दोस्तों में भी नहीं हो सकती. आप आपस में हर बात शेयर कर लेते हैं. साथ ही कोई भी परेशानी अगर आपकी ज़िंदगी में आती है तो आपके भाई-बहन आपके साथ चट्टान की तरह खड़े हो जाते हैं. सबसे खास बात ये है कि आप किसी भी सूरत में खुद को अकेला नहीं पाते. 

किसी से क्या डरना जब भाई हो साथ-
अगर आपका भाई आपके साथ कहीं भी जा रहा हो तो ऐसा लगता है मानों आप किसी बॉडीगार्ड के साथ जा रही हों. आपको किसी से भी डरने की बिल्कुल ज़रूरत नहीं होती. भाई का साथ में होना आपको इतना सुरक्षित महसूस कराता है कि डर आपके आस-पास भी नहीं फटकता.

रक्षाबंधन के गिफ्ट वाली सेविंग-
पूरे साल भाई अपनी बहनों के लिए सेविंग्स करते रहते हैं ताकि रक्षाबंधन पर वो अपनी प्यारी सी बहन को तोहफा दे सकें. यकीन मानिए जब साल भर की मेहनत के बाद वो गिफ्ट अपनी बहन को देते हैं तो उन्हें ऐसा लगता है मानों अपनी कमाई से बहन को तोहफा दिया हो. ये फीलिंग बहन के लिए भी उतनी ही खास होती है. सच कहा गया है,भाई बहन का रिश्ता ऐसा होता है कि आपस के झगड़े भी खूब होते हैं और प्यार भी हद से ज़्यादा. 

ये भी पढ़े- Girls after Breakup : ब्रेकअप के बाद लड़कियां कैसे भुलाती हैं अपना दर्द, जानिए

Relationship Advice : अगर रिलेशनशिप में करेंगे ऐसी हरकत तो खो देंगे हमेशा के लिए अपना प्यार