Teeth Whitening: दांतों के पीलेपन से होती है शर्मिंदगी, इस तरह सरसों के तेल से पाएं सफेद दांत

Teeth Whitening Tips: चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में दांतों का बहुत अहम रोल रहता है. सफेद मोती जैसे दांत भला किसी अच्छे नहीं लगते हैं. लेकिन वहीं दांत जब पीले हो जाते हैं तो यह हमारी शर्मिंदगी का कारण बन सकते हैं. अगर आपके दांत भी पीले हो गई हैं और मार्केट में मिलने वाले केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किए बिना ही अपने दांतों को सफेद बनाने चाहते हैं तो इसके लिए सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. सरसों के तेल से दांतों का पीलापन तुरंत दूर हो जाता है. तो चलिए उन घरेलू उपायों के बारे में जानते हैं जिससे आप आसानी से पीले दांतों को सफेद मोती जैसा चमका सकते हैं.

सरसों तेल और नमक का करें यूज
अपने पीले दांतों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप सरसों तेल के साथ नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप सबसे पहले एक चम्मच सरसों तेल लें और उसमें एक चुटकी नमक मिलाएं. अब इसे अपने दांतों पर रगड़ें और फिर कुल्ला कर लें. कुछ ही दिनों में फर्क साफ दिखने लगेगा.

समुद्री नमक,  हल्दी पाउडर और सरसों के तेल का करें यूज
दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए आप समुद्री नमक (Sea Salt For White Teeth) का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे आप एक चम्मच सरसों के तेल और हल्दी में मिलाकर प्रयोग करें. यह दांतों के लिए नेचुरल टूथपेस्ट की तरह काम करेगा और दांतों के पीलेपन को दूर करेगा.

सेंधा नमक और सरसों के तेल का करें यूज
दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए आप समुद्री नमक नमक की जगह सेंधा नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. एक चम्मच सरसों का तेल लें और उसमें सेंधा नमक मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे 2 से 3 घंटे के लिए छोड़ दें और बाद में इससे दांतों पर रगड़ें. कुछ ही दिनों में अपने दांत मोतियों जैसे चमकने लगेंगे.  

सरसों का तेल से मिलते हैं की लाभ
आपको बता दें कि सरसों के तेल से की लाभ मिलते हैं. आप चाहें तो इससे दांतों और मसूड़ों की मालिश कर सकते हैं. अंगुली की मदद से आप मुंह में चारों तरफ सरसों का तेल लगाएं. इससे आपको मसूड़ों की सूजन या दर्द से छुटकारा मिलेगा. इसके साथ ही यह आपके दांतों को भी मजबूत बनाएगा.  

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें-

Tips For Happy Married Life: बच्चा होने के बाद पति-पत्नी के बीच बढ़ गई है दूरी, यह हो सकता है कारण

Blood Sugar Control Tips: डायबिटीज कंट्रोल करने के लिए रामबाण है अखरोट, जानें इसके कई स्वास्थ्य लाभ