इस फेस्टिव सीजन इन आसान ट्रिक्स को अपनाकर करें सही नेल पेंट का चुनाव, हाथ लगेंगे बेहद खूबसूरत

Tips to Choose Right Nail Paint: हर महिला अपनी खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए बहुत कुछ करती है. इसमें हाथों की खूबसूरती को मेंटेन करना भी बहुत अहम है. हाथों को आकर्षक बनाने के लिए महिलाएं नेल पेंट (Nail Paint) का खूब यूज करती हैं. आजकल त्योहारों के सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में हम आपको परफेक्ट नेल पेंट लगाने के कुछ ट्रिक बताने वाले हैं. इन ट्रिक्स को अपनाकर आप अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ सकती हैं. तो चलिए जानते हैं उन ट्रिक्स के बारे में जिससे आप हाथों के परफेक्ट लुक पा सकती हैं-

स्किन टोन का ध्यान रखना है जरूरी
आमतौर पर लोगों का यह मानना है कि स्किन कलर तीन टाइप के ही होते हैं. लेकिन आपको बता दें कि स्किन टोन कई तरह के होते हैं. इसमें व्हाइटिश स्किन टोन भी शामिल हैं. वैसे ही डार्क स्किन टोन भी कई तरह का हो सकता है. आपकी नेल पॉलिश आपके हाथों पर कितनी खूबसूरत लगती हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने किस कलर का नेल पेंट चुना है. नेल पेंट के कलर का चुनाव करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कलर अपने स्किन के रंग को निखारे ना की उसे डल बना दें. नेल पेंट लगाने के बाद त्वचा का प्राकृतिक टोन उभर के सामने आए.

-अगर आपका निखरा हुआ स्किन टोन है तो आप न्यूड रंग (Nude Colour Nail Paint) का प्रयोग कर सकती हैं. अगर आपका रंग सांवला (Dark Skin Tone) है जो आप ब्राइट पिंक, डीप रेड, पर्पल पेस्टल आदि रंगों का प्रयोग कर सकते हैं.

-बता दें कि सांवली स्किन टोन (Skin Tone) वाले लोग के पास नेल पेंट के कई ऑप्शन होते हैं. वह पेस्टल स्काई ब्लू, पेस्टल ऑरेंज, बेंबी पिंक कलर आदि का भी प्रयोग कर सकते हैं.

-अगर आपका स्किन टोन गेहुंआ है तो आप सफेद और ब्राइट कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं. पीच पिंक, पेस्टल ग्लिटर ऑरेंज, शाइनी मरून और टमाटरी लाल रंग आपकी हाथों की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देता है. इसके साथ ही गेहुंआ रंग के लोगों पर ग्लिटर नेल पेंट्स भी बहुत अच्छे लगते हैं.

-इसके साथ ही नेल पेंट लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि सिर्फ लाइट रंग के नेल पेंट पर ही कोटिंग करें. इससे इसकी खूबसूरती बहुत बढ़ जाती है. वहीं डार्क रंग के नेल पेंट को सिर्फ एक बार ही लगाएं. ज्यादा कोटिंग करने से नेल पेंट की लेयर मोटी हो जाती है और वह जल्दी हटने लगती है.

नेल पेंट खरीदते समय रखें इन बातों का ख्याल
नेल पेंट खरीदते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि उसकी क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए. खराब क्वालिटी के नेल पेंट से नेल्स में ड्राइनेस आ जाती है. इसके साथ ही यह बहुत जल्दी उतरने भी लगती है. कोशिश करें कि खाना खाते समय नेल पेंट को रिमूव कर दें वरना यह सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकती है. इसके साथ ही हमेशा अच्छी क्वालिटी का ही नेल पेंट रिमूवर (Nail Paint Remover) यूज करें. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें-

Weight Gain Prevention Tips: वजन में बढ़ोतरी की रोकथाम के लिए करें ये मामूली बदलाव

Health Care Tips: इन रोगों के मरीजों को जरूर रखना चाहिए मोटापे पर कंट्रोल, जानें वजह