Makar Rashifal: 14 अक्टूबर को मकर राशि में बन रही है तीन ग्रहों की युति, जानें राशिफल

Horoscope, Makar Rashi Aaj Ka Rashifal: मकर राशि वालों के लिए 14 अक्टूबर 2021, गुरुवार का दिन कई मामलों में विशेष है. इस दिन पंचांग के अनुसार आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. नवरात्रि का पर्व चल रहा है. नवरात्रि में नवमी की तिथि को विशेष माना गया है. इस दिन को दुर्गा महा नवमी के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन मकर राशि में चंद्रमा का गोचर हो रहा है. आपकी राशि में इस दिन गुरु, शनि और चंद्रमा का गोचर हो रहा है. गुरुवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं दैनिक राशिफल.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
मकर राशि वालों को गुरुवार के दिन कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होगा. शनि आपकी राशि के स्वामी हैं और आपकी ही राशि में विराजमान है. शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है. शनि वर्ततान समय में मार्गी हो चुके हैं. गुरु वर्तमान समय में वक्री हैं. वही चंद्रमा का गोचर भी हो रहा है. इस दिन आपकी राशि में तीन महत्वूर्ण ग्रह एक साथ विराजमान है. धन और सेहत के मामले में इस दिन जल्दबाजी की स्थिति से बचना होगा. कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम और संघर्ष करना पड़ सकता है. तनाव और भ्रम की स्थिति से बचने का प्रयास करें. अचानक कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

मकर राशि सेहत (Capricorn Health Today)
14 अक्टूबर, गुरुवार को मकर राशि वालों को सेहत के मामले में सतर्क रहना होगा. नाक और गले से जुटी कोई दिक्कत हो सकती है. इसके साथ ही पेट से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती हैं. खानपान पर उचित ध्यान देना होगा. शरीर में पानी की कमी न होने दें. यदि कोई पुराना रोग है तो उस पर ध्यान दें. लापरवाही भारी भी पड़ सकती है.

मकर करियर राशिफल ( Capricorn Career Horoscope)
मकर राशि वालों को गुरुवार को करियर के मामले में विशेष ध्यान देना होगा. आपके कार्यों की सराहना हो सकती है. ऑफिस में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. सहयोगियों के साथ विनम्रता से पेश आएं. अहंकार और वाणी दोष की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें. प्रतिद्वंदी हानि पहुंचा सकते हैं.

मकर आर्थिक राशिफल ( Capricorn Money Horoscope)
धन के मामले में गुरुवार को विशेष ध्यान देना होगा. गुरुवार को धन लाभ की स्थिति बनी हुई है, लेकिन इसके लिए परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है. कार्य की अधिकता के कारण तनाव की स्थिति भी बन सकती है, इससे बचने का प्रयास करें. नया कार्य आरंभ कर सकते हैं. निवेश की रूपरेखा भी बना सकते हैं.

आज का उपाय (Aaj Ka Upay)
मकर राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. इस दिन नवरात्रि की नवमी है. इस दिन मां दुर्गा की विशेष पूजा की जाती है. इस दिन मां दुर्गा को लाल पुष्प अर्पित करें और मां दुर्गा की आरती का पाठ करें. कन्या पूजन करें और उन्हें उपहार आदि भेंट करें.

यह भी पढ़ें:
Maha Navami 2021 Puja Muhurat: महानवमी व्रत पूजन कल, जानें शुभ मुहूर्त, महत्व और कथा 

Dasara 2021: 15 अक्टूबर को मनाया जाएगा दशहरा का पर्व, जानें रावण दहन का समय