Durga Puja: दुर्गा पूजा में स्पेशल दिखने के लिए इन मेकअप ट्रिक्स को अपनाएं, लगेंगी गॉर्जियस

Durga Puja Special 2021 Makeup Tips: फेस्टीव सीजन शुरू हो चुका है और इसके साथ ही दुर्गा पूजा का खास त्योहार भी पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. यह त्योहार बंगाल के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों में भी बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. देश के अन्य हिस्सों में इस नवरात्रि के रूप में मनाया जाता है जहां मां दुर्गा के नौ रूपों की नौ दिन तक पूजा (Navratri 2021) की जाती है. धार्मिक महत्व के अलावा यह त्योहार महिलाओं को सजने-संवरने का बेहतरीन मौका देता है. देश के कुछ हिस्सों में डांडिया नाइट (Dandiya Night)  तो कहीं दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन किया जाता है. ऐसे में आप इस खास मौके पर अपने लुक खास बना सकती हैं. तो चलिए जानते हैं दुर्गा पूजा के खास मौके पर आप किन मेकअप टिप्स को अपना सकती हैं. यह टिप्स हैं…

त्वचा को ठीक से करें रेडी
किसी भी मेकअप को चेहरे पर अप्लाई करने से पहले स्किन को ठीक से तैयार करना बहुत जरूरी है. इसके लिए आप सबसे पहले कुछ स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर सकती हैं. इसमें क्लींजिंग (Cleansing), टोनिंग (Toning), मॉइस्चराइजिंग (Moisturizing) के स्टेप्स शामिल है. इसके बाद चेहरे को ठीक से सुखा कर ही आप चेहरे पर अच्छी क्वालिटी का प्राइमर लगाएं.

हैवी बेस को करें इग्नोर
आजकल के मौसम में वातावरण में नमी बहुत ज्यादा बढ़ गई है. ऐसे में इस ह्यूमिडिटी (Humidity) भरे मौसम में ज्यादा हैवी मेकअप करने से बचें और कंसीलर और फाउंडेशन के ज्यादा लेयर्स ना लगाएं. इसके अलावा आप लूज़ पाउडर को चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं.

चेहरे के बेस्ट फीचर्स को करें हाइलाइट
मेकअप करते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि आप अपने चेहरे के बेस्ट फीचर्स को हाइलाइट करें. इसके साथ ही चेहरे पर बैलेंस मेंटेन करना बहुत जरूरी है. ध्यान रखें कि आंखों या लिप्स में से किसी एक को ही ज्यादा हाइलाइट करें.

आई मेकअप का रखें विशेष ख्याल
आई मेकअप (Eye Makeup) आपके दुर्गा पूजा लुक को बहुत खूबसूरत बना सकता है. इसके लिए आप बेज या मैट ब्राउन जैसे सॉफ्ट शेड्स को भी चुन सकते हैं. यह आपको रात में ड्रामेटिक स्मोकी आई मेकअप लुक देगा. इसके साथ ही स्मज-प्रूफ आई पेंसिल या लिक्विड लाइनर और मस्कारा का यूज करें. काजल को इस तरह से आंखों पर लगाएं जिससे वह बड़ी दिखने लगे. इसके साथ ही आप आईलैश कर्लर का इस्तेमाल करना न भूलें.

लिप कलर भी होना चाहिए खास
अपने दुर्गा पूजा लुक को खास बनाने के लिए आप लॉन्ग लास्टिंग ब्राइट लिप कलर (Lip Colour) का इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे पहले आप लिप लाइनर का प्रयोग करें. इसके बाद किसी भी ब्राइट कलर का मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते है. यह आपके लुक को परफेक्ट और कंपलीट करेगा.  

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें-

Weight Loss Tips: क्या जल्द से जल्द घटाना चाहते हैं वजन? इन 4 तरह के आटे से बनी रोटियों का आज से शुरू कर दें सेवन

Hair Fall: इन 4 बीमारियों के कारण तेजी से झड़ सकते हैं बाल, इस तरह पहचानें लक्षण