समीर वानखेड़े से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस, NCB अधिकारी ने लगाया था जासूसी का आरोप

मुंबई: NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की जासूसी मामले में नया मोड़ आ गया है. सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस जल्द ही समीर वानखेड़े को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाएगी.

बताते चलें कि समीर वानखेड़े ने आरोप लगाया था की मुंबई पुलिस के लोग उनका पीछा कर रहे हैं और उनकी मूवमेंट को ट्रैक कर रहे हैं. वे अक्सर कब्रिस्तान में अपनी मां की कब्र पर जाते रहते हैं. मुंबई पुलिस के दोनों पुलिसकर्मीयों ने कब्रिस्तान से उनका सीसीटीवी फ़ुटेज लिया था. 

ओशिवारा कब्रिस्तान जाते रहते हैं समीर

एनसीबी के एक अधिकारी के अनुसार, वानखेड़े (Sameer Wankhede) नियमित रूप से उपनगर ओशिवारा में कब्रिस्तान जाते थे, जहां उनकी मां को 2015 में उनकी मृत्यु के बाद दफनाया गया था. अधिकारी ने सोमवार को दावा किया कि ओशिवारा थाने के दो अधिकारी कब्रिस्तान गए और वानखेड़े की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी फुटेज लिया.

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

वानखेड़े के जासूसी के आरोपों के बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) कमिश्नर ने एडिशनल कमिश्नर रैंक के अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए थे. वहीं इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने किसी भी एजेंसी को समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की निगरानी करने का आदेश नहीं दिया है.

सरकार ने नहीं दिए निगरानी के ऑर्डर- मंत्री

वालसे पाटिल ने कहा, ‘सरकार ने पुलिस या राज्य के खुफिया विभाग को समीर वानखेड़े पर नजर रखने के लिए कोई आदेश नहीं दिया है. मैंने सुना है कि उन्होंने (वानखेड़े) पुलिस महानिदेशक से शिकायत की है. हम इस पर गौर करेंगे.’ मंत्री ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि पुलिस उन पर नजर रख रही है.’

ये भी पढ़ें- Aryan Khan को गिरफ्तार करने वाले NCB अधिकारी Sameer Wankhede ने की शिकायत, मुंबई पुलिस कर रही पीछा

ड्रग्स केस में रेड के बाद चर्चा में आए वानखेड़े

ड्रग्स केस में छापेमारी का नेतृत्व करने के बाद चर्चा में आए वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने सोमवार को शिकायत दर्ज कराई थी कि दो पुलिस अधिकारी उनका लगातार पीछा कर रहे थे. इस छापेमारी के बाद अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था. 

वीडियो: