Punjab News: पंजाब पुलिस में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 50 अधिकारियों की हुई ट्रांसफर-पोस्टिंग

Punjab News: पंजाब पुलिस में बड़े स्तर पर प्रशानिक फेरबदल की गई है. पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार ने राज्य के 50 पुलिस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. एडीजीपी इंटेलीजेंस वीरेंद्र कुमार की पोस्टिंग बतौर डायरेक्टर ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन पंजाब, चंडीगढ़ की गई है. वहीं आईजीपी बॉर्डर रेंज अमृतसर एसएसपी परमार की पोस्टिंग बतौर आईजीपी लुधियाना रेंज की गई है. 

पंजाब सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक आदेश में इस बात की जानकारी दी गई है. आदेश के मुताबिक, एसपी सिटी पटियाला वरुण शर्मा को एसएसपी फरीदकोट और एसएसपी मलेरकोट कुंवरदीप कौर को एसएसपी/एसएसबी नगर की जिम्मेदारी दी गई है. पंजाब सरकार ने कहा कि जिन अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग हुई है वो जल्द से जल्द अपनी नई पोस्टिंग को ज्वाइन कर लें.

पिछले महीने इकबाल प्रीत सिंह सहोता को मिला था पुलिस प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता, जो पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के वफादार माने जाते हैं, के छुट्टी पर चले जाने के बाद शनिवार को इकबाल प्रीत सिंह सहोता को राज्य के पुलिस प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सहोता वर्तमान में जालंधर में विशेष डीजीपी (सशस्त्र पुलिस) के रूप में कार्यरत थे. सहोता को दिनकर गुप्ता की छुट्टी अवधि के दौरान अपने स्वयं के कर्तव्यों के अलावा, डीजीपी, पंजाब का अतिरिक्त प्रभार दिया गया. इससे पहले, आईएएस अधिकारी अनिरुद्ध तिवारी को विनी महाजन की जगह नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था, जिन्हें विशेष मुख्य सचिव के रूप में तैनात किया गया. विनी महाजन दिनकर गुप्ता की पत्नी हैं.

Rafale Fighter Aircraft Update: भारतीय वायुसेना की ताकत में इजाफा, आज फ्रांस से भारत आएंगे तीन और राफेल

Covid Vaccination: कोरोना टीकाकरण में अगले हफ्ते 100 करोड़ का आंकड़ा होगा पार, फिलहाल बूस्टर डोज देने की कोई योजना नहीं