Rahul Gandhi का BJP-RSS पर निशाना, कहा- ये धर्म की दलाली करते हैं

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, बीजेपी धर्म की दलाली करती है. महिला कांग्रेस के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे राहुल गांधी ने यह भी कहा कि बीजेपी ने कभी महिला को प्रधानमंत्री नहीं बनाया है. 

‘बीजेपी ने किसी महिला को प्रधानमंत्री बनाया?’

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महिला कांग्रेस का नया लोगो जारी किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी, आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आपने गांधी जी के साथ फोटो में 3-4 महिलाओं को देखा होगा लेकिन आपने मोहन भागवत के साथ कभी महिलाओं को देखा है?’ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का नाम लेते हुए सवाल किया कि क्या इन्होंने किसी महिला को प्रधानमंत्री बनाया? राहुल ने BJP-RSS  पर सबको डराने का आरोप लगाया.

‘ये हिंदू नहीं हैं’

राहुल गांधी ने कहा, ‘हमने मनरेगा से लोगों की लक्ष्मी की शक्ति बढ़ाई, हमने RTI से दुर्गा की शक्ति बढ़ाई. ये जहां भी जाते हैं लक्ष्मी और दुर्गा की हत्या करते हैं. ये हिंदू नहीं हैं. ये हिंदू धर्म की दलाली करते हैं.’ राहुल ने कहा, कांग्रेस और गांधी जी की विचारधारा और गोडसे-आरएसएस की विचारधारा में फर्क है. अहिंसा हिंदू का फाउंडेशन है, तो आरएसएस, सावरकर विचारधारा के गोडसे ने महात्मा गांधी को गोली क्यों मारी? नोटबंदी के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा, जब मोदी जी ने नोटबंदी की तब उन्होंने हमारी माताओं-बहनों की शक्ति को कम किया. जब किसानों के लिए तीन कानून लागू किए तो लक्ष्य पूरा करने वाली शक्ति छीन ली. जब जीएसटी लागू की तो लक्ष्मी और दुर्गा निकालीं. हमने आरटीआई, मनरेगा, वन मैन वन वोट लागू किया तो लक्ष्मी और दुर्गा बढ़ाई.

यह भी पढ़ें: एक्टर सोनू सूद के यहां इनकम टैक्स का ‘सर्वे’, घर पर कई बड़े अधिकारी मौजूद

‘बीजेपी-आरएसएस डराते हैं’

राहुल गांधी ने कहा, आरएसएस-मोदी ने दुर्गा, लक्ष्मी की शक्ति कसानों, महिलाओं के हाथ से निकाल कर 3-4 लोगों के हाथ में डाल दी. जिनके हाथों में डाली वो मोदी जी के मित्र हैं. जिस शक्ति को दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती कहते हैं उसको इस सरकार ने खत्म कर दिया. निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, वे (आरएसएस-बीजेपी) हिन्दुस्तान के स्टूडेंट्स, महिलाओं और किसानों से डरते हैं.

LIVE TV