देश के इन राज्यों में अगले 2 दिन भारी बारिश की चेतावनी

India Weather Update: मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली और एनसीआर में आज और कल भारी बारिश की संभावना जतायी है. इसके साथ ही गुजरात और मध्य प्रदेश में भी दोनों दिन बारिश जारी रहने की बात की गई है.

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अनुमान जाहिर करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिसा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत देश के मैदानी इलाकों में 16 सितंबर तक बारिश होने की बात की है.

ओडिसा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में भारी बारिश

स्काईमेट वेदर के अनुसार ओडिसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, अंडमान समेत उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, पश्चिम बंगाल, झारखंड, गोवा, तेलंगाना, केरल, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्य बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

राजस्थान में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

राजस्थान में अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक, कोटा, उदयपुर, अजमेर, जोधपुर में 18 सिंतबर तक मध्यम से अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट को जारी कर दिया है. विभाग ने इन जिलों में 4 इंच तक बारिश होने की संभावना जतायी है. बताया जा रहा है कि बारिश का ये दौर 15 से 18 सिंतबर तक बना रहेगा. साथ ही बताया गया कि 16, 17, 18 को इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

बारिश के चलते लोगों की बड़ी परेशानी

बता दें कि देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के कारण जहां इलाकों में जल भराव की स्थिति बनी हुई है तो वहीं ऐसे मौसम में लोगों को घरों से निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में हल्की बारिश तो कई राज्यों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा और पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें.

IAS Success Story: करीब 7 साल तक संघर्ष करने के बाद Vishal Narwade को यूपीएससी में कैसे मिली सफलता, जानें जरूरी टिप्स

AHC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में RO और ARO के सैकड़ों पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 16 सितंबर, जानें डिटेल