2017 से पहले UP में माफिया राज वाले PM के बयान पर बोले अखिलेश यादव, ‘बीजेपी झूठ बोलने का ट्रेनिंग सेंटर’

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार समाजवादी पार्टी की बनेगी. 

UP में आएगी सपा की सरकार- अखिलेश यादव

इस मौके पर उन्होंने BSP और BJP से आए कई नेताओं को सपा में शामिल कराया. अखिलेश यादव ने कहा कि सपा का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है. आने वाले दिनों में यूपी से बीजेपी का सफाया होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार का जाना तय है. इसीलिए सरकार के मुखिया की भाषा बदल गई है. इनकी भाषा इसीलिए बदल गई क्योंकि यूपी की जनता बदलाव चाहती है. 

ये भी पढ़ें- पीड़िता की आपबीती, ‘मेरा रेप किया, जब चिराग भैया को बताया तो उन्होंने पहचान सार्वजनिक कर दी’

सपा प्रमुख ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान, व्यापारी, नौजवान हर वर्ग सरकार से दुखी है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने अपनी पार्टी के नेताओं को सम्मान देने का काम नहीं है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अटल जी के नाम पर  25 दिसंबर 2019 को मेडिकल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया था, आज कितना समय गुजर गया है, सरकार आज भी उनके नाम पर मेडिकल यूनिवर्सिटी नहीं बना पाई है. जबकि वो जमीन हमारी सरकार में अधिग्रहीत की गई थी, उसके बाद भी वो पूरा नहीं कर पाए. बटेशवर में भी एक काम नहीं हो पाया, जहां अटल जी के नाम पर काम कराने का ऐलान किया था. हम बटेशवर में अच्छी यूनिवर्सिटी, कॉलेज बनाएंगे. मंदिरों का संरक्षण करेंगे. बटेशवर आगरा में अटल जी का क्षेत्र है.

PM मोदी पर अखिलेश यादव का तंज

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के पिछली सरकारों में गुंडाराज के भाषण पर कहा कि- मैंने उनका भाषण सुना नहीं. लेकिन आप जो बता रहे हैं वो अगर पीएम ने कहा है तो मैं कहूंगा कि गृह विभाग का डेटा मंगा लें और देख लें इस सरकार में कितना अपराध है. लूट, डकैती, हत्याएं, रेप सबसे ज्यादा यूपी में इस समय हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने टॉप 10 का अपराधियों की सूची क्यों नहीं जारी करती? उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने का ट्रेनिंग सेंटर है. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजनौर में राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी के साथ बहुत बुरी घटना हुई. सरकार अब भी कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ से बिजनौर की दूरी बहुत ज्यादा नहीं है. सरकार इस घटना पर क्यों चुप है.

सपा में शामिल हुए ये नेता

बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में सभी पार्टियां एक्टिव मोड में आ गई हैं. बयानबाजी के साथ ही साथ दल बदलने का कार्यक्रम भी शुरू हो गया है. मंगलवार को पूर्व सांसद यशवीर सिंह और बसपा के नेता शेख सुलेमान सपा में शामिल हुए.