Mumbai: टूथपेस्ट समझकर रेट किलर से साफ किए दांत, फिर लड़की ने तोड़ा दम

मुंबई: आमतौर पर हम सभी सुबह उठकर अपने दांतों को साफ रखने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या कभी ब्रश करना जानलेवा साबित हो सकता है. जी हां, मुंबई के धारावी इलाके से एक ऐसी ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां पेस्ट करने के चक्कर में एक 18 साल की लड़की की जान चली गई.

रेट किलर क्रीम से किया ब्रश

दरअसल, हुआ यूं कि लड़की ने चूहे मारने वाली दवा को टूथपेस्ट समझकर अपने दांत साफ कर लिए थे जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह घटना 3 सितंबर की सुबह उनके घर पर हुई और मृतका का नाम अफसाना खान था. 

पुलिस के मुताबिक हमेशा की तरह वह अपने दांत ब्रश करने के लिए उठी. लेकिन गलती से उसने अनजाने में टूथपेस्ट के पास रखी चूहे मारने वाली क्रीम को ब्रश पर लगाकर पेस्ट कर लिया. फिर थोड़ी देर बाद उसे स्वाद और गंध में अंतर महसूस किया तो उन्होंने अपने मुंह से जहर को बाहर निकालने कोशिश की, लेकिन उसे बाथरूम में ही चक्कर आने लगे.

घरवालों से छिपाए रखी बात

अपने परिवार से डांट के डर के कारण वह कुछ दवाएं लेती रही क्योंकि उसे पेट में गंभीर दर्द के साथ बेचैनी महसूस हुई, लेकिन उसे कोई राहत नहीं मिली और उसकी स्वास्थ्य स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ. इसके बाद उसे कम से कम तीन प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में ले जाया गया.

लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य और अपनी मां के चिल्लाने के बाद, उसने आखिरकार परिवार के सदस्यों को इस गलती के बारे में बताया और वह लोग उसे 12 सितंबर को इलाज के लिए सर जेजे अस्पताल ले गए. हालांकि, उसे बचाने के सभी प्रयासों के बावजूद, अफसाना ने उस शाम अंतिम सांस ली, जहां उसके परिवार में उसके माता-पिता, एक बड़ी बहन और दो छोटे भाई साथ ही इलाके के लोग भी शामिल थे.

जहर बना मौत की वजह

मेडिकल रिपोर्ट में सामने आया कि अफसाना की मौत जहर से हुई और धारावी पुलिस स्टेशन ने फॉरेंसिक जांच के लिए सैंपल जमा किए हैं. एक अधिकारी के अनुसार, इसके तुरंत बाद, पुलिस ने घटना पर उसके परिवार के बयान दर्ज किए और एक आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की, जबकि आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: 10 महीने में दो बार प्रेग्नेंट हुई 23 साल की महिला, 3 बच्चों को दिया जन्म; डॉक्टर भी हैरान

अफसाना ने लॉकडाउन के दौरान स्कूल छोड़ दिया था, उसका परिवार एक छोटे से फल बेचने वाले व्यवसाय के जरिए अपना जीवन यापन करता है. लेकिन अब एक छोटी सी लापरवाही की वजह से परिवार ने अपनी बेटी को हमेशा के लिए खो दिया है.