AAP नेता को ED का नोटिस मिलने पर CM केजरीवाल ने किया चुनावी राज्यों का जिक्र,जानें क्या बोले?

ED Notice To AAP Leader: आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक मामले में नोटिस भेजा है. आप का कहना है कि यह मामला मनगढ़ंत है. ईडी का नोटिस मिलने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी तीखी प्रतीक्रिया दी है.

उन्होंने ट्वीट में पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात में पार्टी की स्थिति का जिक्र किया. केजरीवाल ने कहा, ”दिल्ली में, उन्होंने हमें आयकर विभाग, सीबीआई, दिल्ली पुलिस के जरिए हराने की कोशिश की, लेकिन हमने 62 सीटें जीतीं. जैसे-जैसे हम पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात में मजबूत हो रहे हैं – हमें ईडी का नोटिस मिलता है!”

उन्होंने आगे कहा ”भारत के लोग ईमानदार राजनीति चाहते हैं और भारतीय जनता पार्टी की ये रणनीति कभी सफल नहीं होगी, इससे वे हमें और मजबूत बनाएंगे.”

वहीं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के नोटिस में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को 22 सितंबर की सुबह 11 बजे एजेंसी के कार्यालय में पेश होने को कहा गया है.

राघव चड्ढा ने आरोप लगाया, ”आप को सताने की एक अंतहीन कोशिश में, मोदी सरकार की पसंदीदा एजेंसी ईडी को सेवा में लगाया गया है और आप को एक प्रेम पत्र (नोटिस) भेजा गया है. उन्होंने (ईडी) धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 की कुछ धाराओं के तहत पार्टी के राष्ट्रीय सचिव को नोटिस भेजा है.”

किस मामले में होगी पूछताछ?
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने बताया कि पंजाब से कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पंकज गुप्ता से पूछताछ की जानी है.

सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने मार्च में ड्रग्स से जुड़े मामले में जांच के तहत खैरा के परिसरों पर छापे मारे थे और कुछ लेनदेन से संबंधित दस्तावेज बरामद किए थे जिसके तार गुप्ता सें जुड़े पाए गए थे.  

Punjab Election: पंजाब चुनाव के लिए अकाली दल ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 64 नामों का किया एलान

Corona Vaccination: भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में पार किया 75 करोड़ का आंकड़ा, WHO ने सराहा