Farmers Protest: सीएम अमरिंदर की किसानों से अपील- पंजाब में नहीं, दिल्ली जाकर करें प्रदर्शन

Farmers Protest: पंजाब में सोमवार को किसानों ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया. इसके बाद राज्य के सीएम अमरिंदर सिंह ने किसानों से अपील की कि वे पंजाब में प्रदर्शन न करें, इसके लिए दिल्ली जाएं. सीएम ने कहा कि आंदोलन से पंजाब को नुकसान हो रहा है. राज्य के आर्थिक नुकसान हो रहा है.

पंजाब के होशियारपुर में मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं पंजाब के किसानों को बताना चाहता हूं कि यह उनकी जमीन है. यहां उनका चल रहा विरोध राज्य हित में नहीं है. राज्य में विरोध प्रदर्शन करने के बजाय, किसानों को केंद्र पर कृषि कानूनों को निरस्त करने का दबाव बनाना चाहिए.” उन्होंने कहा कि कहा कि आज भी किसान राज्य में 113 स्थानों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और यह हमारे विकास को प्रभावित कर रहा है.

हरसिमरत कौर बादल ने साधा निशाना?

सीएम के बयान पर अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “अमरिंदर सिंह ने किसानों से कहा कि अपनी लड़ाई दिल्ली में लड़ें, पंजाब में नहीं! वह अपने आलीशान महल में आराम करते हैं, जबकि हमारे किसान पिछले 10 महीनों में खराब मौसम की स्थिति में दिल्ली की सड़कों पर मर रहे हैं. हर समय यही उसकी योजना थी.”

गौरतलब है कि हजारों किसान दिल्ली सीमा पर तीनों कृषि कानूनों के विरोध में नौ महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें से अधिकतर किसान मुख्य रूप से पंजाब और हरियाणा से हैं. किसानों की मांग तीनों कानूनों को वापस लेने की है, क्योंकि उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि इससे न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था समाप्त हो जायेगी और उन्हें बड़ी कंपनियों की दया पर निर्भर रहना होगा.

Punjab Election: पंजाब चुनाव के लिए अकाली दल ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 64 नामों का किया एलान

ED Notice To AAP Leader: ‘आप’ के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को ED ने भेजा नोटिस, पार्टी ने केंद्र सरकार पर लगाया ये आरोप