न्यूट्रिला विटामिन डी नेचुरल से दूर होगी जोड़ों और शरीर के दर्द की समस्या, बढ़ेगी इम्यूनिटी

Nutrela Vitamin D Natural: आजकल लोगों के पास धूप में बैठकर विटामिन डी लेने का समय नहीं है. ऐसे में लोग डाइट और सप्लीमेंट से विटामिन डी की कमी को पूरा करते हैं. मार्केट में आपको कई तरह के विटामिन डी सप्लीमेंट मिल जाएंगे, लेकिन इनमें से ज्यादातर प्रोडक्ट्स में सिंथेटिक विटामिन का उपयोग किया जाता है. जबकि पतंजलि Nutrela Vitamin D Natural पूरी तरह से प्राकृतिक स्रोत पर आधारित है. इसमें विटामिन डी के बायो फर्मेंटेड सोर्स का इस्तेमाल किया गया है. जिससे शरीर को हाई जैविक गुणों वाला (high bioavailability) वाला विटामिन डी प्राप्त होता है. ये पूरी तरह से प्राकृतिक (Natural), ल्यूटेन फ्री (Gluten free), वीगन डाइट वाले लोगों के लिए (vegan) और जीएमओ फ्री (GMO free) है. इसमें किसी तरह की शुगर (No added sugar) का इस्तेमाल नहीं किया गया है. Nutrela Vitamin D Natural की गोलियों को आप चबाकर भी खा सकते हैं. इसमें आपको स्वादिष्ट वैनिला फ्लेविर दिया गया है. ये विटामिन डी का अच्छा और फायदेमंद सप्लीमेंट है. जानते हैं Nutrela Vitamin D Natural के फायदे.

यहां से खरीदें: NUTRELA VIT D NATURAL-30 TAB 15 GM

1- हड्डियों के दर्द में आराम (Body pain Relief)- Nutrela Vitamin D Natural आपके शरीर में होने वाले दर्द में भी आराम पहुंचाता है. इसमें विटामिन डी आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा जिससे जोड़ों के दर्द की समस्या दूर हो जाती है. विटामिन डी की शरीर में सही मात्रा होने पर धमनियों में कड़ापन आने की आशंका भी कम हो जाती है. इससे हार्ट संबंधी बीमारियां होने की संभावना भी कम होती है. 

2- टूटी हुई हड्डियों को जल्दी ठीक करे (Supports fractured bones)- कैल्शियम और विटामिन डी आपकी हड्डियों को टूटने के खतरे से बचाने का भी काम करते हैं. Nutrela Vitamin D Natural के सेवन से आप अपनी हड्डियों को मजबूत बना सकते हैं. फ्रेक्चर जैसी समस्याओं से बचने और उनके इलाज के दौरान आप Nutrela Vitamin D Natural का सेवन करके फायदा ले सकते हैं. 

3- हड्डियों को बनाए मजबूत (Bone strengthening)- Nutrela Vitamin D Natural विटामिन डी की कमी को पूरा करने के लिए अच्छा प्राकृतिक स्रोत है. शरीर में विटामिन डी हड्डियों को मजबूत बनाने और हड्डियों के निर्माण के लिए बहुत जरूरी है. कैल्शियम और फॉस्फोरस को शरीर तक तरह से पहुंचाने का काम विटामिन डी करता है. इसलिए हमें नियमित रुप से विटामिन डी का सेवन करना चाहिए. 

4- गठिया रोग में आरामदायक (Arthritis)- आर्थराइटिस एक ऐसी बीमारी है जो आजकल काफी जल्दी और हर उम्र के लोगों को परेशान कर रही है. जोड़ों के दर्द या गठिया रोग की एक बड़ी वजह शरीर में विटामिन डी की कमी भी है. इसके अलावा कैल्शियम और दूसरे पोषक तत्वों की कमी से गठिया बढ़ जाता है. Nutrela Vitamin D Natural से आपको गठिया रोग में बहुत फायदा मिलेगा. इसके सेवन से शरीर में विटामिन डी की कमी को आसानी से पूरा किया जा सकता है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Men’s Superfood से बढ़ाएं अपनी रोगप्रतिरोधक क्षमता, शरीर और दिमाग रहेगा बीमारियों से दूर

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator