Priyanka Chopra ने Instagram पर बताए ड्राई शैंपू के फायदे, दूर होगी ये दिक्कतें, ऐसे करें इस्तेमाल

Priyanka Chopra दुनिया की खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं. जो अपने बालों की भी काफी देखभाल करती हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस Priyanka Chopra Jonas ने अपने Instagram अकाउंट पर कुछ हफ्ते पहले ड्राई शैंपू के फायदे बताए थे. ड्राई शैंपू बालों को खास फायदे देता है. आइए ड्राई शैंपू के फायदे और इसे इस्तेमाल करने का तरीका जानते हैं.

Priyanka Chopra Jonas ने बताए ड्राई शैंपू के ये फायदे
कुछ हफ्तों पहले Priyanka Chopra ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करके ड्राई शैंपू के फायदे बताए थे. उन्होंने लिखा कि 10 मिनट शॉवर लेने में करीब 20-25 गैलन और एक एवरेज बाथ लेने में करीब 35-50 गैलन पानी लगता है. शॉवर टाइम को कम करने और पानी बचाने में ड्राई शैंपू काफी मददगार हो सकता है. आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम अकाउंट (Priyanka Chopra Instagram Account) पर अपने नाम के आगे से ‘Jonas’ हटा लिया है. जिसके बाद वह चर्चा में बनी हुई हैं.

ये भी पढ़ें: Homemade Face Pack: दही बदल देगी फेस का रंग, ऐसे करें छोटा-सा उपाय, घर बैठे मिलेगा फायदा

Dry Shampoo benefits: के जबरदस्त फायदे
हेल्थलाइन के मुताबिक, ड्राई शैंपू (Priyanka Chopra Dry Shampoo benefits) इस्तेमाल करने से निम्नलिखित फायदे मिल सकते हैं. जैसे-

Oily Hair: ड्राई शैंपू में एल्कोहॉल और स्टार्च बेस्ट इंग्रीडिएंट्स होते हैं, जो स्कैल्प से अतिरिक्त तेल सोख लेते हैं. इसके साथ ही आपको बाल धोने के दौरान लगने वाला टाइम भी बचता है.

Natural Hair: नैचुरल या ड्राई हेयर के लिए उसके हिसाब से ड्राई शैंपू इस्तेमाल करना चाहिए. इसके इस्तेमाल से आपको नॉर्मल शैंपू जैसा फायदा मिलेगा और प्राकृतिक नमी खोने का खतरा भी कम होगा.

ये भी पढ़ें: Skin Care Tips: ये हैं वो 5 घरेलू उपाय जो सच में चेहरे पर चमक लाते हैं, आज से ही अपनाएं

Dry Shampoo uses: ड्राई शैंपू का ऐसे करते हैं इस्तेमाल

  1. सबसे पहले बाल सूखें हों और उनमें किसी तरह की पिन, क्लिप आदि ना हो.
  2. अब ड्राई शैंपू स्प्रे को सिर से करीब 6 इंच दूर पकड़ें.
  3. इसके बाद बालों को उठाकर ड्राई शैंपू सीधा स्कैल्प पर स्प्रे करें. ध्यान रखें कि कानों और गर्दन के पास की हेयर लाइन पर भी इसे स्प्रे करना ना भूलें.
  4. अब अपनी उंगलियों से स्कैल्प पर ड्राई शैंपू रब करें.
  5. बालों को बाउंसी बनाने के लिए ब्लो ड्रायर से ठंडी हवा भी डाली जा सकती है.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.