न्यूट्रिला नेचुरल विटामिन सी और जिंक से बढ़ाएं अपने परिवार की इम्यूनिटी, मिलेंगे कई फायदे

Nutrela Natural Vitamin C + Zinc: कोरोना काल में इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए लोग विटामिन और मिनरल्स से भरपूर डाइट ले रहे हैं. हालांकि कई बार डाइट से किसी न किसी पोषक तत्व की कमी हो जाती है, जिससे हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता पर सबसे ज्यादा असर पड़ता है. यही वजह है कि स्वस्थ रहने के लिए लोग हेल्दी फूड के साथ-साथ विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर सप्लीमेंट्स भी ले रहे हैं. आपको खाने में पोषक तत्वों से भरपूर चीजों को शामिल करना चाहिए. शरीर के लिए जरूरी विटामिन और मिनरल्स में विटामिन सी और जिंक भी शामिल हैं. ये दोनों पोषक तत्व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मदद करते हैं. अगर शरीर में विटामिन सी और जिंक की मात्रा कम हो जाती है तो प्रतिरक्षा प्रणाली पर इसका सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में शरीर में कई तरह की बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है.

शरीर में विटामिन सी और जिंक की आपूर्ति करने के लिए आप पतंजलि Nutrela Natural Vitamin C + Zinc का सेवन कर सकते हैं. इससे बच्चों की इम्यूनिटी बढ़ाने में भी मदद मिलती है. इस प्राकृतिक सप्लीमेंट से शरीर को कई दूसरे फायदे भी मिलते हैं.

यहां से खरीदें: NUTRELA VIT C+ ZINC NATURAL 45 GM

Nutrela Natural Vitamin C + Zinc में पोषक तत्व
Nutrela Natural Vitamin C + Zinc में प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है. ये सप्लीमेंट आपके शरीर को भरपूर विटामिन सी और जिंक देता है. इसमें कई हर्बल एक्सट्रेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है. विटामिन सी के लिए आंवला एक्सट्रेक्ट और जिंक के लिए रोजहिप का उपयोग किया गया है. रोजहिप इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद करता है. इसमें जिंक और दूसरे पोषक तत्व भी पाए जाते हैं. 

Nutrela Natural Vitamin C + Zinc से बढ़ाएं अपने परिवार की इम्यूनिटी, शरीर को मिलेंगे कई फायदे

Nutrela Natural Vitamin C + Zinc के फायदे
1. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc के सेवन से रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत (Immunity Strong) बनती है.
2. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और जिंक पाया जाता है.
3. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc एक पावरफुल एंटी ऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है. 
4. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc में भरपूर जिंक है जो आपकी स्किन, हार्ट, बाल और ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद करता है. 
5. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc के सेवन से बॉडी को डिटॉक्स करने और शरीर से हानिकारक पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलती है.
6. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc से शरीर मजबूत बनता है और कोशिकाओं को किसी भी तरह के इंफेक्शन से लड़ने की ताकत मिलती है.
7. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc से प्रो-इन्फ्लेमेटरी साइटोकिन्स का खतरा कम होता है और शरीर में एंटीबॉडी का प्रोडक्शन बढ़ने लगता है.
8. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc हर्बल और प्राकृतिक स्रोत से निर्मित प्रोडक्ट है जिससे शरीर मजबूत बनता है.
9. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc में विटामिव सी से भरपूर आंवला एक्सट्रेक्ट और जिंक के लिए गुलाब के डंठल का उपयोग किया गया है. इससे दूसरे पोषक तत्वों की कमी को भी पूरा किया जा सकता है.
10. Nutrela Natural Vitamin C + Zinc का सेवन वीगन डाइट को फॉलो करने वाले भी कर सकते हैं. कोरोना में बच्चों की इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए आप इसका सेवन कर सकते हैं. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Bone Health Natural कैल्शियम और विटामिन डी से है भरपूर, बनाए आपकी हड्डियों को मजबूत

 

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator