ICU में कोरोना से जंग लड़ रहीं लता मंगेशकर, डॉक्टर ने उनकी सेहत को लेकर दिया ये बयान

नई दिल्ली: मशहूर सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) अब भी अस्पताल की इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में निगरानी में हैं. यह जानकारी शनिवार को उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने दी. मालूम हो कि 92 साल की लता कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. उन्हें पिछले हफ्ते मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज जारी है.

अभी करना होगा इंतजार

अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रतीत समदानी ने न्यूज एजेंट पीटीआई-भाषा को बताया, वह अब भी आईसीयू में निगरानी में हैं. हमें इंतजार कर देखना होगा. उनके ठीक होने की प्रार्थना करें. वह अभी अस्पताल में रहेंगी.

कोरोना से लड़ रहीं जंग

इससे पहले डॉ. प्रतीत समदानी ने एनएनआई के साथ बातचीत में बताया था कि लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को कोरोना और निमोनिया दोनों हुआ है. उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर्स ने सलाह दी है कि उन्हें देखभाल की जरूरत है. इसलिए उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है और उन्हें 10 से 12 दिनों तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा.

ऐसे आईं कोरोना की चपेट में लता मंगेशकर

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ब्रीच कैंडी अस्पताल के डी वॉर्ड में एडमिट हैं. कुछ दिनों पहले वॉर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि लता मंगेशकर तीन दिन पहले किसी और मेडिकल कंडीशन के चेकअप के लिए अस्पताल आई थीं, लेकिन यहां इलाज के दौरान उन्हें कोविड से संक्रमित हो गई थीं.

13 साल की उम्र में शुरू किया करियर

गौरतलब है कि लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने साल 1942 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उस वक्त वह महज 13 साल की थीं. पिछले सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने कई भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं. इसके अलावा उन्हें भारत रत्न, पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों समेत कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. लता मंगेशकर के ‘अजीब दास्तां है ये’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘नीला आसमां सो गया’ और ‘तेरे लिए’ जैसे पॉपुलर गानों को लोग आज भी सुनना बहुत पसंद करते हैं.

इसे भी पढ़ें: बेहद ग्लैमरस हैं कृष्णा अभिषेक की बहन, बोल्डनेस में भाभी कश्मीरा को देती हैं टक्कर

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें