Ajay Devgn ने चटाई पर सोकर काटी 11 रातें, नॉनवेज और शराब को नहीं लगाया हाथ; सामने आई वजह

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में वह भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए केरल के सबरीमाला मंदिर पहुंचे थे जिसकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. मालूम हो कि सबरीमाला मंदिर जाने से पहले लोगों को कुछ खास नियमों का पालन करना पड़ता है जिसे अजय देवगन (Ajay Devgn) ने बखूबी निभाया. नियमों के अनुसार लग्जीरियस लाइफ जीने वाले अजय देवगन (Ajay Devgn) 11 दिनों तक सिर्फ चटाई में ही सोए थे.

अजय देवगन ने खास नियमों का किया पालन

मंदिर की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, सबरीमाला की तीर्थयात्रा इंद्रियों की एक खास परीक्षा के बारे में है. मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों से उम्मीद की जाती है कि वे तीर्थ यात्रा के सफल समापन के लिए एक साधारण और पवित्र जीवन व्यतीत करें, जिसे ‘Vrutham’ के रूप में जाना जाता है. 

शराब को नहीं लगाया हाथ

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अजय देवगन (Ajay Devgn) ने सभी रस्मों-रिवाजों का सही तरीके से पालन किया है. उन्होंने अपने बालों और नाखूनों को नहीं कटवाया. यहां तक कि उन्होंने शेविंग तक नहीं की. यह भी बताया गया कि वह जो भी खाना खाते थे उसमें लहसुन और प्याज नहीं होता था. अजय देवगन (Ajay Devgn) ने परफ्यूम का यूज करना बंद कर दिया था और मांसाहार भोजन और शराब को हाथ तक नहीं लगाया.  वह 11 दिनों तक सिर्फ चटाई में सोते थे और हमेशा काले कपड़े ही पहनते थे.

अजय देवगन की फिल्में 

वर्क फ्रंट की बात करें तो पिछली बार अजय देवगन (Ajay Devgn) ‘फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आए थे. इस फिल्म में उनका कैमियो किया था जिसमें उन्होंने बाजीराव सिंघम का रोल प्ले किया था. कोरोना काल में रिलीज हुई इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. इसके अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn) फिल्म ‘रनवे 34’ में नजर आएंगे. खास बात ये है कि इस फिल्म में वह लीड रोल में हैं और उन्होंने ही इस फिल्म का निर्देशन किया है. अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और रकुल प्रीत सिंह भी इस फिल्म का अहम हिस्सा हैं.

इसे भी पढ़ें: बेहद ग्लैमरस हैं कृष्णा अभिषेक की बहन, बोल्डनेस में भाभी कश्मीरा को देती हैं टक्कर

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें