क्यों स्टार बनने के बाद धर्मेंद्र ने बना ली थी मीना कुमारी से दूरी

Dharmendra had distanced himself from Meena Kumari after becoming a star:हिन्दी सिनेमा की ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी (Meena Kumari) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की हैं. एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मीना कुमारी (Meena Kumari) एक अच्छी शायर और गायिका भी थीं. अपनी अदाकारी के लिए उन्हें 4 बार फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिल चुका था. वहीं, मीना कुमारी ने जितना अपने करियर में नाम कमाया उतनी ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती थीं. एक वक्त था जब उनका नाम धर्मेंद्र (Dharmendra) के साथ भी खूब चर्चा में था.


सभी जानते हैं कि मीना कुमारी अपने जमाने की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं जिनके हुस्न पर लाखों फैंस के साथ-साथ कई फिल्म स्टार्स भी फिदा थे. वैसे तो मीना कुमारी जिंदगी भर तन्हाई और बेवफाई के कारण घुटती रही. लेकिन उनका नाम कई स्टार्स के साथ जुड़ा, जिनमें से एक थे धर्मेंद्र. आज भले ही वो भारतीय हिन्दी जगत के हीमैन हैं लेकिन ये सफर उनके लिए इतना आसान नहीं था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र के करियर के शुरूआती दौर में मीना कुमारी ने कई निर्माता-निर्देशकों से उनके लिए सिफारिश भी की थी. 


साल 1966 में आई फिल्म ‘फूल और पत्थर’ जो धर्मेंद्र और मीना कुमारी की पहली फिल्म थी और यह फिल्म उस समय की सबसे हिट फिल्मों में से एक थी. इस तरह मीना कुमारी ने धर्मेंद्र को कई फिल्में दिलवाई. यहीं से दोनों के रिश्ते को लेकर भी खबरें उड़ने लगी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीना कुमारी धर्मेंद्र को लेकर काफी पॉसेसिव थीं. लेकिन जब धर्मेंद्र को कामयाबी मिलने लगी तो उन्होंने मीना कुमारी से दूरी बना ली. वहीं, सालों बाद एक इंटरव्यू में जब धर्मेंद्र से पूछा गया कि ‘क्या मीना कुमारी आपका पहला प्यार थीं? तो इसपर उन्होंने जवाब दिया कि, ‘मोहब्बत नहीं, मैं तो उनका फैन था’. 

यह भी पढ़ेंः

Celebs Organic Farming: Salman Khan से लेकर Shilpa Shetty तक, ये सेलेब्स घर पर उगा रहे आलू-टमाटर

क्या आप जानते हैं किस हॉलीवुड एक्ट्रेस को कॉपी करके हुआ था Sadhna का हेयर स्टाइल फेमस?