इस वजह से संजीव कुमार को मान लिया था लोगों ने कंजूस, सच आया सामने तो हैरान रह गए सब

People of the Film industry call Sanjeev Kumar a miser: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक थे. अपने दौर में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) को कंजूस कहा करते थे. मगर उनके देहांत के बाद लोगों के सामने जो सच आया वो काफी भयानक था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) एक-दूसरे के दोस्त थे. इतना ही नहीं अंजू की मां तो संजीव कुमार को राखी भी बांधती थीं. संजीव के निधन के बाद अंजू ने एक इंटरव्यू में संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) से जुड़े कई राज़ से पर्दा उठाया था. संजीव कुमार ने बी ग्रेड की फ़िल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी और आगे चलकर वो बॉलीवुड के बड़े स्टार्स में शामिल हुए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजीव फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक थे. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजीव कुमार बहुत ही सिंपल कपड़े पहनते थे और ज्यादा चैरिटी नहीं करते थे इसी वजह से लोग उन्हें कंजूस कहा करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजू ने इस बारे में बात करते हुए इंटरव्यू में बताया था कि, ‘जिसे संजीव को पैसे देने होते थे, उसे दिल खोल कर देते थे. लेकिन जिसे नहीं देने होते तो वो नहीं देते थे’. 


उनके निधन के बाद संजीव के सचिव जमनादास ने एक्टर की डायरी पढ़कर बताया था कि, उनके कई एक्टर दोस्त और फिल्म निर्माता-निर्देशकों ने संजीव से 94,36,000 रुपये उधार लिए हुए थे. हालांकि, बाद में वो पैसा किसी ने वापस नहीं किया. राइटर हनीफ़ ज़ावेरी ने अपनी बुक में लिखा था कि ‘संजीव कुमार के देहांद के बाद पैसे लौटाने वालों में सिर्फ बोनी कपूर ही थे. बावजूद, इसके कि उनके परिवार को ये भी नहीं पता था कि बोनी ने उनसे पैसे लिए थे’. 

यह भी पढ़ेंः

Priyanka Chopra से Ankita Lokhande तक, शादी के बाद इन एक्ट्रेसेस को मुंह दिखाई में मिले इतने महंगे गिफ्ट्स

Shah Rukh Khan को एक शर्त मानने के बाद मिला था टीवी शो के ज़रिए करियर का पहला ब्रेक, न चाहते हुए भी माननी पड़ी थी उन्हें बात