फेमस एक्‍टर पर लगा था रेप केस, जांच अधिकारियों को धमकी देने का नया मामला दर्ज

नई दिल्ली: साल 2017 में एक मशहूर एक्ट्रेस संग चलती कार में रेप होने की खबर ने सबको हैरान कर दिया था. इस मामले में एक बेहद फेमस एक्टर दिलीप को गिरफ्तार भी किया गया था लेकिन हाल ही में केरल पुलिस की अपराध शाखा ने रविवार को एक्टर दिलीप (Dileep) और पांच अन्य के खिलाफ एक अभिनेत्री के यौन उत्पीड़न मामले में जांच अधिकारियों को कथित रूप से धमकाने का मामला दर्ज किया. 

साजिश रचने का आरोप

अपराध शाखा ने मलयाली एक्टर दिलीप (Dileep Audio Clip) के एक कथित ऑडियो क्लिप के आधार पर एक जांच अधिकारी द्वारा दायर एक शिकायत पर मामला दर्ज किया, जिसे हाल ही में एक टीवी चैनल द्वारा जारी किया गया था, जिसमें अभिनेता को अधिकारियों पर हमला करने की साजिश रचते सुना गया था. सूत्रों ने यह भी कहा कि निर्देशक बालचंद्र कुमार ने भी अपराध शाखा को कुछ पुष्ट बयान दिए थे, जिन्होंने हाल ही में मीडिया के माध्यम से अभिनेत्री के साथ मारपीट मामले में दिलीप के खिलाफ कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए थे.

मामला किया गया था दर्ज

अभिनेता और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसमें धारा 116, 118, 120 बी, 506, और 34 शामिल हैं. प्राथमिकी में दिलीप, उसके दो रिश्तेदारों और दो अन्य व्यक्तियों सहित पांच के नाम हैं, जबकि छठे आरोपी का उल्लेख ‘पहचान योग्य व्यक्ति’ के रूप में किया गया है.

एक्टर के दोस्त ने किए खुलासे

हाल ही में, एक्टर दिलीप (Dileep) के पुराने दोस्त और सिने निर्देशक ने मीडिया पर कुछ चौंकाने वाली बातें बताईं और इस खुलासे के आधार पर पीड़िता ने भी फिर से जांच के लिए पुलिस और मुख्यमंत्री से संपर्क किया. अब दिलीप भी मुख्यमंत्री के पास शिकायत लेकर पहुंचे हैं. उनका मानना है कि सरकारी पक्ष उनके खिलाफ साजिश रच रहा है.

क्या है मामला

पीड़िता तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में काम करने वाली एक अभिनेत्री है. उसका कुछ आरोपियों ने अपहरण कर लिया था और कार के अंदर दो घंटे तक उससे कथित तौर पर छेड़खानी की थी. आरोपी 17 फरवरी, 2017 की रात में वाहन में जबरदस्ती घुस गए थे और बाद में व्यस्त इलाके में भाग गए थे. कुछ आरोपियों ने अभिनेत्री को ब्लैकमेल करने के लिए पूरे कृत्य का वीडियो बना लिया था.

मामले में हैं 10 आरोपी

साल 2017 में हुए इस रेप मामले में 10 आरोपी हैं और रेप केस की जांच की शुरुआत में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया था. बाद में दिलीप को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन फिर जमानत पर रिहा कर दिया गया. यह मामला ऐसे समय सामने आया है, जब अभिनेत्री के साथ मारपीट के मामले में कोच्चि की एक विशेष अदालत में सुनवाई चल रही है.